Samachar Nama
×

पिछली बार KXIP ने UAE (IPL 2014) में RCB की ओर से खेलते हुए

यूएई में आखिरी बार KXIP और RCB ने एक दूसरे के खिलाफ खेला था जो 2014 में दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में हुआ था। यह आईपीएल 2014 का 18 वां मैच था। इस मैच से पहले, KXIP ने चेन्नई सुपर किंग्स, राजस्थान रॉयल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने सभी चार मैच
पिछली बार KXIP ने UAE (IPL 2014) में RCB की ओर से खेलते हुए

यूएई में आखिरी बार KXIP और RCB ने एक दूसरे के खिलाफ खेला था जो 2014 में दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में हुआ था। यह आईपीएल 2014 का 18 वां मैच था। इस मैच से पहले, KXIP ने चेन्नई सुपर किंग्स, राजस्थान रॉयल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने सभी चार मैच जीते थे और वह तालिका में शीर्ष पर बैठी थी।

दूसरी ओर आरसीबी ने पिछले 4 मैचों में से 2 जीते थे। उन्होंने दिल्ली कैपिटल और मुंबई इंडियंस के खिलाफ लगातार दो जीत के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत की लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अगले दो मैच हार गए।

KXIP और RCB के बीच मैच KXIP ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के लिए चुना। ग्लेन मैक्सवेल की गेंद पर आरसीबी ने शानदार शुरुआत करते हुए क्रिस गेल के साथ 20 रन बनाए। लेकिन अगले ही ओवर में संदीप शर्मा ने KXIP के लिए क्रिस गेल और विराट कोहली के दो विकेट लिए।

अगले दो ओवरों में आरसीबी का स्कोर महज 1 रन था और उसने दो विकेट खो दिए – योगेश ताकवाले ने डक और पार्थिव पटेल (2 रन) के लिए। आरसीबी के लिए क्रीज में युवराज सिंह और एबी डिविलियर्स के साथ अब स्कोर 26/4 था। इन दोनों खिलाड़ियों ने डीविलियर्स के 9 ओवर में 17 रन बनाने के बाद प्रस्थान करने से पहले 41 रनों की साझेदारी की। युवराज और एल्बी मोर्कल ने इसके बाद 26 रनों की साझेदारी की। आरसीबी की पारी में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर- 35 रन बनाने के बाद 15 वें ओवर में युवराज रवाना हुए। RCB ने 20 ओवर की समाप्ति पर 124/8 पर अपनी पारी समाप्त की।

KXIP के लिए, संदीप शर्मा 3/15 के आंकड़े वाले गेंदबाज थे। मैक्सवेल और ऋषि धवन ने भी दो-दो विकेट लिए थे और एक विकेट लक्ष्मीपति बालाजी ने लिया था।

जवाब में KXIP ने पहले ओवर में सिर्फ 2 रन बनाकर बहुत ही शांत शुरुआत की। KXIP ने अपना पहला विकेट 4.1 ओवर में चेतेश्वर पुजारा (10) के रूप में खोया। KXIP इस समय 22/1 था। पुजारा के साथ बल्लेबाजी की शुरूआत करने वाले वीरेंद्र सहवाग ने स्कोरबोर्ड को टिक कर रखा। उन्होंने रिद्धिमान साहा के साथ 11 रन की साझेदारी, ग्लेन मैक्सवेल के साथ 7 रन की साझेदारी और डेविड मिलर के साथ 45 रन की साझेदारी की।

सहवाग 32 के स्कोर के बाद 88/5 के स्कोर पर आउट हो गए। मिलर (26), कप्तान जॉर्ज बेली (16 *) और ऋषि धवन (23 *) के उपयोगी योगदान ने KXIP को 7 बॉल के साथ 127/5 तक पहुंचाया।

आरसीबी के लिए वरुण आरोन और युजवेंद्र चहल ने दो-दो विकेट लिए और अशोक डिंडा ने एक विकेट लिया। इस जीत का मतलब था कि KXIP एकमात्र टीम थी जो उस समय तक पूरे टूर्नामेंट में नाबाद थी।

Share this story