Samachar Nama
×

पिंडारुच के ग्रामीणों ने गांव काे दाेबारा किया सेनेटाइज

काेराेना प्रभावित कमतौल थाना क्षेत्र के पिंडारुच गांव काे काेराेना के प्रभाव से मुक्त करने के लिए ग्रामीणों ने मिलकर पूरे गांव काे सेनेटाइज करने का निर्णय लिया। इसकी पहल मैथिली फिल्म के कलाकार नवीन चौधरी, शशिशेखर मिश्र, सुनील कुमार चौधरी, नवजीत कुमार चौधरी लल्ला ने की। इन चार लाेगाें ने मिलकर पूरे गांव के
पिंडारुच के ग्रामीणों ने गांव काे दाेबारा किया सेनेटाइज

काेराेना प्रभावित कमतौल थाना क्षेत्र के पिंडारुच गांव काे काेराेना के प्रभाव से मुक्त करने के लिए ग्रामीणों ने मिलकर पूरे गांव काे सेनेटाइज करने का निर्णय लिया। इसकी पहल मैथिली फिल्म के कलाकार नवीन चौधरी, शशिशेखर मिश्र, सुनील कुमार चौधरी, नवजीत कुमार चौधरी लल्ला ने की। इन चार लाेगाें ने मिलकर पूरे गांव के घराें व लाेगाें काे दाे बार सेनेटाइज कर चुके हैं। तीसरी बार भी करने के तैयारी में लगे हैं।
यह सामूहिक प्रयास से ही संभव है। इस लड़ाई पूरे समाज काे अागे अाना हाेगा। सिर्फ सरकार के भराेसे निर्भर नहीं रहना चाहिए। हर व्यक्ति काे अपने स्तर पर साेचना चाहिए। मालूम हाे कि इस बीमारी से इस गांव के 5 लाेगाें की माैत हाे चुकी है। जिससे लाेग दहशत में हैं। इसके बावजूद प्रशासनिक स्तर पर पूरे गांव काे बचाने के लिए काेई व्यवस्था नहीं देख चार ग्रामीणों ने पूरे गांव काे सेनेटाइज करने का निर्णय लिया। दाे बार गांव का सेंसेटाइजेशन हाे गया है। इन लाेगाें ने बताया कि पिछले एक सप्ताह से ना तो किसी की जान गई है और न ही कोई नया संक्रमण का केस उभर कर सामने आया है।
काेराेना से पांच लाेगाें की माैत से लाेग इतने दहशतजदा हाे गए है कि सभी अपने अपने घरों में कैद हैं। लाेगाें ने घर से बाहर निकलना बंद कर दिया है। भाई से भाई, बहन से बहन, पिता से पुत्र से, पति-पत्नी से सभी के सभी एक-दूसरे के करीब आना बंद कर सुरक्षा का एहतियात अपना लिया है। इसका नतीजा भी बीते एक सप्ताह से अच्छा देखने को मिल रहा है कि अब कोई बुरी खबर सुनने को नहीं मिल रही है।
केवटी पीएचसी के प्रभारी डॉ. एन के लाल ने बताया कि पिंडारुच के दो परिवार में कोरोना संक्रमित पाए गए थे। सभी को कोरोना सुरक्षा किट व दवा मुहैया करा दिए गए हैं। साथ ही प्रत्येक दिन मेडिकल टीम उनकी जांच कर रही है। कोविड जांच शिविर भी गांव में लगाया गया था।

Share this story