Samachar Nama
×

पांच आईपीएल पहली बार देखने वाले खिलाड़ी

लीग में इतने सारे स्थापित नामों के साथ, आईपीएल में खेल का समय प्राप्त करना पहली बार की नीलामी के लिए मुश्किल है। लेकिन इन पांच खिलाड़ियों को उनके फ्रैंचाइजी द्वारा खेला जा सकता है और उनके लिए प्रमुख खिलाड़ी बन सकते हैं। जोश फिलिप, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ऑस्ट्रेलिया के एक विकेटकीपर-बल्लेबाज फिलिप बिग बैश
पांच आईपीएल पहली बार देखने वाले खिलाड़ी

लीग में इतने सारे स्थापित नामों के साथ, आईपीएल में खेल का समय प्राप्त करना पहली बार की नीलामी के लिए मुश्किल है। लेकिन इन पांच खिलाड़ियों को उनके फ्रैंचाइजी द्वारा खेला जा सकता है और उनके लिए प्रमुख खिलाड़ी बन सकते हैं।

जोश फिलिप, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
ऑस्ट्रेलिया के एक विकेटकीपर-बल्लेबाज फिलिप बिग बैश लीग के 2019-20 सीज़न के सितारों में से एक थे। उन्होंने एक धमाके के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत की, पर्थ स्कॉर्चर्स के खिलाफ नाबाद 81 रन बनाए और बड़े पैमाने पर छक्के के साथ खेल समाप्त किया, जो एससीजी पैवेलियन की छत पर उतरा। उन्होंने टूर्नामेंट में सिडनी सिक्सर्स के लिए चार और अर्द्धशतक बनाए, जिसमें एक फाइनल भी शामिल था। 23 वर्षीय फिलिप ने अपने छोटे से करियर में त्रुटिहीन समय और 360 खेल दिखाया है। RCB आखिरी नीलामी में उसे सिर्फ 20 लाख रुपये (लगभग 27,000 अमेरिकी डॉलर) में लेने के लिए भाग्यशाली थी, जो कि बीबीएल सीजन से पहले था। फिलिप को हाल ही में इंग्लैंड में एकदिवसीय और T20I श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम में शामिल किया गया था, हालांकि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण नहीं किया था। उन्होंने बड़े नामों से उच्च प्रशंसा अर्जित की है – एडम गिलक्रिस्ट ने कहा है कि वह ऑस्ट्रेलिया के व्हाइट-बॉल स्क्वाड में “परिवर्तन के लिए उत्प्रेरक” हो सकते हैं, जबकि आरसीबी टीम के साथी एबी डिविलियर्स ने कहा है कि वह फिलिप में अपने कुछ छोटे स्वयं को देखते हैं।

इशान पोरेल, किंग्स इलेवन पंजाब
22 साल के पोरेल एक सीमर हैं, जो लगातार 140kph का निशान लगा सकते हैं। उन्होंने पहली बार 2018 अंडर -19 विश्व कप में भारत के सफल अभियान के दौरान ध्यान आकर्षित किया, जिसमें उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल में 17 रन देकर 4 विकेट लिए, और फिर फाइनल में एक कड़ा ओपनिंग स्पैल डाला। तब से, वह बंगाल गेंदबाजी लाइन-अप के वास्तविक नेता बन गए और बंगाल को 2019-20 रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचने में मदद की। वह इंडिया ए टीम का हिस्सा थे जिसने जनवरी 2020 में न्यूजीलैंड का दौरा किया और तीन मैचों में आठ विकेट लिए। पोरेल की शुरुआत एक बैक-ऑफ़-लेंथ गेंदबाज के रूप में हुई, लेकिन पिछले कुछ वर्षों में उन्होंने गेंद को स्विंग करना सीखा और भारतीय परिस्थितियों में सफल होने के लिए गेंदबाज़ी शुरू की।

टॉम बैंटन, कोलकाता नाइट राइडर्स
21 साल की उम्र में, बंटन पहले से ही टी 20 सर्किट पर सबसे ज्यादा चर्चा करने वाले बल्लेबाजों में से एक हैं। 40 टी 20 मैचों में उनका औसत लगभग 30 और स्ट्राइक-रेट 154.16 है। बैंटन 2019 की अंग्रेजी गर्मियों के दौरान प्रमुखता से उभरे, जब उन्होंने रॉयल वन-डे कप में समरसेट के लिए 454 रन बनाए, जिसमें तीन नॉकआउट खेलों में 112, 59 और 69 शामिल थे। उन्होंने विटैलिटी ब्लास्ट में 549 रन भी बनाए, जिसमें एक शतक और चार अर्द्धशतक शामिल हैं। फिर उन्हें बीबीएल और पाकिस्तान सुपर लीग दोनों के लिए फ्रेंचाइजी द्वारा उठाया गया और दोनों प्रतियोगिताओं में प्रभावशाली पारी खेली। वह इंग्लैंड के व्हाइट-बॉल स्क्वाड के नियमित सदस्य भी बन गए हैं। बैंटन बड़े होकर हॉकी खेल रहे थे और इससे उन्हें अपमानजनक रिवर्स-स्वीप और स्कूप खेलने में मदद मिली, जो उन्हें देखने के लिए एक मनोरंजक बल्लेबाज है।

रवि बिश्नोई, किंग्स इलेवन पंजाब
एक आधुनिक दिवसीय लेगस्पिनर, जो पारंपरिक रूप से अपने प्रचलन में आता है, बिश्नोई 2020 अंडर -19 विश्व कप में अग्रणी विकेट लेने वाले खिलाड़ी थे, जिन्होंने 10.64 की औसत से छह मैचों में 17 स्कैलप का संग्रह किया था। वह राशिद खान और युजवेंद्र चहल की प्रशंसा करता है, और उसका तेज रन-अप उसे अतिरिक्त जिप और उछाल प्राप्त करने की अनुमति देता है। यह बिश्नोई की मदद करेगा, अभी भी सिर्फ 20, कि किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच अनिल कुंबले हैं, जो भारत के पूर्व लेगस्पिनर हैं। बिश्नोई ने हाल ही में कहा था कि वह कुंबले से फ्लिपर गेंदबाजी करना सीख रहा था।

यशसवी जायसवाल, राजस्थान रॉयल्स
जायसवाल, मुंबई के एक 18 वर्षीय बाएं हाथ के बल्लेबाज, 2020 अंडर -19 विश्व कप में प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट थे, जिसमें उन्होंने 133 के औसत से 400 रन बनाए, जिसमें चार अर्द्धशतक और एक शतक शामिल था। तब तक, जायसवाल पहले ही मुंबई की सीनियर टीम के लिए प्रभावित हो चुके थे – उन्होंने 2019-20 विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई के लिए तीन शतक, एक दोहरा, बनाया। जायसवाल की निरंतरता और आक्रामकता ने उन्हें नीलामी में एक गर्म वस्तु बना दिया, और उन्हें 2.4 करोड़ रुपये (लगभग 338,000 अमेरिकी डॉलर) में बेच दिया गया। अजिंक्य रहाणे अब राजस्थान रॉयल्स में नहीं हैं, इसलिए अच्छा मौका है कि जायसवाल उनकी पहली पसंद में से एक होंगे।

Share this story