Samachar Nama
×

पश्चिम बंगाल कोच्चीहर दुकान को निलंबित करता है, केवल सीतलकुची फायरिंग हादसे की जांच करता है

पश्चिम बंगाल सरकार ने बुधवार (5 मई) को कूचबिहार के पुलिस अधीक्षक देबाशीष धर को कथित सीआईएसएफ कर्मियों द्वारा सीतलकुची गोलीबारी की घटना के सिलसिले में निलंबित कर दिया, जिसमें कम से कम चार लोगों की जान चली गई। सरकार ने के कन्नन को कूचबिहार का नया एसपी नियुक्त किया। खबरों के मुताबिक, बंगाल सरकार
पश्चिम बंगाल कोच्चीहर दुकान को निलंबित करता है, केवल सीतलकुची फायरिंग हादसे की जांच करता है

पश्चिम बंगाल सरकार ने बुधवार (5 मई) को कूचबिहार के पुलिस अधीक्षक देबाशीष धर को कथित सीआईएसएफ कर्मियों द्वारा सीतलकुची गोलीबारी की घटना के सिलसिले में निलंबित कर दिया, जिसमें कम से कम चार लोगों की जान चली गई। सरकार ने के कन्नन को कूचबिहार का नया एसपी नियुक्त किया। खबरों के मुताबिक, बंगाल सरकार सीआईएसएफ के जवानों द्वारा सीतलकुची फायरिंग की जांच करेगी, जिसमें कूचबिहार जिले में चौथे चरण के मतदान के दौरान एक बूथ पर तृणमूल कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता मारे गए थे।

टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी को तीसरी बार पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाए जाने के कुछ घंटे बाद विकास आया था। पद संभालने के तुरंत बाद, पश्चिम बंगाल के सीएम ने पुलिस पदानुक्रम में बड़ा फेरबदल शुरू किया, जिसमें 29 शीर्ष स्तर के पुलिस अधिकारियों को स्थानांतरित किया गया था, जिनमें से ज्यादातर चुनाव आयोग द्वारा चुनाव से पहले स्थानांतरित किए गए थे। आज शाम जारी किए गए एक आदेश में डीजी वीरेंद्र, एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) जावेद शमीम और डीजी सिक्योरिटी विवेक सहाय जैसे शीर्ष स्तर के अधिकारी शामिल हैं।

वीरेंद्र, जिन्हें चुनाव आयोग द्वारा स्थानांतरित किया गया था और उनकी जगह नीरज नयन पांडे को महानिदेशक बनाया गया था, को उनके पूर्व पद पर बहाल कर दिया गया है। पांडे को महानिदेशक (अग्निशमन सेवाएं) बनाया गया है।इसी तरह, एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) जगमोहन को सिविल डिफेंस और जावेद शमीम को स्थानांतरित कर दिया गया है, जिन्हें आयोग ने नबना में एक लेफ्ट रैली के दौरान पुलिस की अधिकता का आरोप लगाकर बाहर कर दिया था, उन्हें एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) के रूप में वापस लाया गया है।

Share this story