Samachar Nama
×

नासिक में ज्यादातर टीकाकरण केंद्र सोमवार को बंद रहते हैं

आशिक: कोविद वैक्सीन की भारी कमी के कारण नासिक शहर और ग्रामीण दोनों में अधिकांश टीकाकरण केंद्र सोमवार को बंद रहे। नासिक शहर में 29 टीकाकरण केंद्रों में से केवल पांच सोमवार को चालू थे। ज्यादातर मामलों में, केवल लाभार्थी अपनी दूसरी खुराक की प्रतीक्षा कर रहे थे और 18-44 वर्ष की श्रेणी के लोगों
नासिक में ज्यादातर टीकाकरण केंद्र सोमवार को बंद रहते हैं

आशिक: कोविद वैक्सीन की भारी कमी के कारण नासिक शहर और ग्रामीण दोनों में अधिकांश टीकाकरण केंद्र सोमवार को बंद रहे। नासिक शहर में 29 टीकाकरण केंद्रों में से केवल पांच सोमवार को चालू थे। ज्यादातर मामलों में, केवल लाभार्थी अपनी दूसरी खुराक की प्रतीक्षा कर रहे थे और 18-44 वर्ष की श्रेणी के लोगों को जाब्स दिए गए थे।
नासिक म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (NMC) के अधिकारियों के अनुसार, कुछ केंद्रों में ४५ वर्ष से अधिक आयु के लाभार्थियों को दूर रखा गया था क्योंकि वहाँ कोई टीके उपलब्ध नहीं थे।
“हमें 18-44 श्रेणी में लाभार्थियों के लिए 4,000 टीके मिले थे। इन्हें दो केंद्रों पर प्रशासित किया गया था। उपरोक्त 45 वर्षों के समूह के लिए, हमारे पास तीन केंद्रों पर बहुत कम टीके थे। 45 वर्ष से अधिक के लाभार्थियों को केवल दूसरी खुराक दी गई।
18 निजी अस्पतालों में से कई भी शहर में स्टॉक से बाहर भाग गए। उन्हें यकीन नहीं है कि उन्हें ताजा आपूर्ति कब मिलेगी।

Share this story