Samachar Nama
×

नासिक: के 13 ड्रग 2-डीजी के लिए DRDO के परीक्षण का हिस्सा थे

नासिक के 13 कोविड -19 रोगी शहर के एक निजी अस्पताल में DRDO दवा के तीसरे चरण के परीक्षण का हिस्सा थे। नासिक के निजी अस्पताल को एक दवा के परीक्षण के लिए चुना गया था जिसे डीआरडीओ की प्रमुख प्रयोगशाला, न्यूक्लियर मेडिसिन एंड एलाइड साइंसेज (INMAS) द्वारा निजी प्रयोगशालाओं के सहयोग से विकसित
नासिक: के 13 ड्रग 2-डीजी के लिए DRDO के परीक्षण का हिस्सा थे

 

नासिक के 13 कोविड -19 रोगी शहर के एक निजी अस्पताल में DRDO दवा के तीसरे चरण के परीक्षण का हिस्सा थे।

नासिक के निजी अस्पताल को एक दवा के परीक्षण के लिए चुना गया था जिसे डीआरडीओ की प्रमुख प्रयोगशाला, न्यूक्लियर मेडिसिन एंड एलाइड साइंसेज (INMAS) द्वारा निजी प्रयोगशालाओं के सहयोग से विकसित किया गया है।

पूरक ऑक्सीजन निर्भरता में कमी में मदद करने के लिए ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (डीजीसीआई) द्वारा दवा (2-डीजी) को अब आपातकालीन उपयोग की मंजूरी दी गई है।

डॉ। मनोज चोपडा, एमडी (इंटरनल मेडिसिन) और निजी अस्पताल के डीएम (कार्डियोलॉजिस्ट) ने परीक्षण प्रक्रिया के बारे में बताते हुए कहा कि ऑक्सीजन या वेंटिलेटर की जरूरत वाले मरीजों को उनके परिवार से अनुमति के साथ परीक्षण के लिए चुना गया और उन्हें समस्याओं से संबंधित जानकारी दी गई। परीक्षण।“आठ पुरुषों और पांच महिलाओं को परीक्षण के लिए चुना गया था और उनमें से सभी की आयु 45 से 70 वर्ष के बीच थी। सभी रोगियों ने ऑक्सीजन के उपयोग के साथ-साथ कोविड के लिए नकारात्मक परीक्षण के संदर्भ में तेजी से वसूली का चित्रण किया, ”उन्होंने कहा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Share this story