Samachar Nama
×

नासा के रोमांचक चंद्रमा की खोज क्या हो सकती है, इस पर एक अनुमान

नासा का कहना है कि यह “चंद्रमा के बारे में एक रोमांचक नई खोज” को सोमवार को जारी करेगा । कोई भी अनुमान लगाता है कि यह क्या होगा? अंतरिक्ष एजेंसी की चुपके-चुपके की घोषणा सुरागों पर कम है, लेकिन यह इन्फ्रारेड खगोल विज्ञान (SOFIA) के लिए स्ट्रैटोस्फेरिक वेधशाला का संदर्भ देता है। जब तक
नासा के रोमांचक चंद्रमा की खोज क्या हो सकती है, इस पर एक अनुमान

नासा का कहना है कि यह “चंद्रमा के बारे में एक रोमांचक नई खोज” को सोमवार को जारी करेगा । कोई भी अनुमान लगाता है कि यह क्या होगा?

अंतरिक्ष एजेंसी की चुपके-चुपके की घोषणा सुरागों पर कम है, लेकिन यह इन्फ्रारेड खगोल विज्ञान (SOFIA) के लिए स्ट्रैटोस्फेरिक वेधशाला का संदर्भ देता है। जब तक नासा एक जंगली हंस पीछा कर रहा है, यह बहुत संभावना है कि SOFIA- एक संशोधित बोइंग 747SP जंबो जेट जो 9 फुट लंबी दूरबीन से लैस है- ने खोजने में योगदान दिया। जैसा कि नासा ने अपनी सलाहकार में बताया, “SOFIA अवरक्त तरंगदैर्ध्य में देखती है और दृश्य प्रकाश के साथ देखने में असंभव घटनाओं का पता लगा सकती है।”

एक अन्य संभावित सुराग: मीडिया सलाहकार ने आर्टेमिस कार्यक्रम का उल्लेख किया। नासा वर्तमान में 2024 में विशेष रूप से दक्षिण ध्रुवीय क्षेत्र में एक आदमी और एक महिला को चंद्रमा पर भेजने की योजना बना रहा है। नई खोज स्पष्ट रूप से “गहरे अंतरिक्ष अन्वेषण के समर्थन में चंद्रमा के बारे में जानने के नासा के प्रयासों में योगदान करती है।”

हम्म, यह संभवतः क्या हो सकता है …?

Share this story