Samachar Nama
×

नाशिक : पश्चिमी नासिक के पहाड़ी इलाकों में चेतावनी

महाराष्ट्र और गुजरात के तटीय इलाकों से टकराने की आशंकाडीडीएमए ने लोगों से आपात स्थिति में 0253-2317151 या 1077 (आपदा सेल के नंबर) पर कॉल करने का भी अनुरोध किया है। जिला कलेक्टर और डीडीएमए के अध्यक्ष सूरज मंधारे ने शनिवार को कहा: “चूंकि चक्रवात के तटीय क्षेत्रों से टकराने या गुजरने की संभावना है,
नाशिक  : पश्चिमी नासिक के पहाड़ी इलाकों में चेतावनी

महाराष्ट्र और गुजरात के तटीय इलाकों से टकराने की आशंकाडीडीएमए ने लोगों से आपात स्थिति में 0253-2317151 या 1077 (आपदा सेल के नंबर) पर कॉल करने का भी अनुरोध किया है। जिला कलेक्टर और डीडीएमए के अध्यक्ष सूरज मंधारे ने शनिवार को कहा: “चूंकि चक्रवात के तटीय क्षेत्रों से टकराने या गुजरने की संभावना है, इसलिए रविवार और सोमवार को इस क्षेत्र पर इसका प्रभाव पड़ने की संभावना है। लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है।जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने लोगों से – विशेष रूप से नासिक जिले के पश्चिमी क्षेत्र की ओर पहाड़ी क्षेत्रों में रहने वाले लोगों से अपील की है कि वे अगले दो दिनों के भीतर जब बारिश और गरज के साथ तूफान आते हैं तो सुरक्षित स्थानों पर चले जाएं।  बिजली गिरने की स्थिति में भी उन्हें सुरक्षित स्थानों पर जाना चाहिए।कलेक्टर ने कहा, “जहां तक ​​​​संभव हो, लोगों को घर के अंदर रहना चाहिए जब बादल छा जाते हैं या क्षेत्र में तूफान आता है।”

भारतीय मौसम विभाग (IMD) की चेतावनी के अनुसार, पिछले साल के चक्रवात निसर्ग के विपरीत, जो अरब सागर से महाराष्ट्र में प्रवेश किया था और अहमदनगर में भी गहरे अंतर्देशीय से टकराया था, जिससे चक्रवात तौकता तट क्षेत्र से टकराकर आगे बढ़ने की संभावना है। गुजरात।नागरिकों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे तूफान के बीच में बाहर न निकलें। उन्हें अफवाहों पर विश्वास नहीं करना चाहिए।महाराष्ट्र स्टेट इलेक्ट्रिसिटी डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड (MSEDCL) ने भी नागरिकों को चेतावनी दी है कि अगर हवाएं कंपनी के ओवरहेड इंफ्रास्ट्रक्चर को प्रभावित करती हैं और जीवन और संपत्ति के लिए खतरा पैदा करती हैं, तो यह बिजली की आपूर्ति बंद कर देगी, जिसे आकलन करने के बाद ही बहाल किया जाएगा। क्षति।नासिक क्षेत्र के मुख्य अभियंता दीपक कुमठेकर ने जिले भर में कोविड रोगियों का इलाज करने वाली चिकित्सा सुविधाओं से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया है कि उनके पास यह सुनिश्चित करने के लिए एक बैक-अप योजना तैयार है कि अस्पतालों में सिस्टम काम करता रहे।“MSEDCL के अधिकारी और कर्मचारी यह सुनिश्चित करेंगे कि ऐसे स्थानों पर आपूर्ति जल्द से जल्द सामान्य हो जाए। लोग अधिकारियों को फोन करने और सामान्य स्थिति बहाल करने की कोशिश कर रहे कर्मियों के बीच संचार को बाधित करने के बजाय टोल-फ्री नंबर 18002333435, 18001023435, 1912 या कंट्रोल रूम नंबर 7875357861 पर संपर्क कर सकते हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Share this story