Samachar Nama
×

दैनिक कोविद जैब्स को 30,000 तक बढ़ाया जा सकता है

उन सभी को कवर करने के लिए जो संक्रमण की चपेट में हैं, जिला प्रशासन ने दैनिक टीकाकरण लक्ष्य को 30,000 तक करने का फैसला किया है। फैसला जिले में कोविद मामलों में उछाल के मद्देनजर किया गया है। जिले में अब तक 5 लाख से अधिक लोगों को टीका लगाया जा चुका है। अकेले
दैनिक कोविद जैब्स को 30,000 तक बढ़ाया जा सकता है

उन सभी को कवर करने के लिए जो संक्रमण की चपेट में हैं, जिला प्रशासन ने दैनिक टीकाकरण लक्ष्य को 30,000 तक करने का फैसला किया है। फैसला जिले में कोविद मामलों में उछाल के मद्देनजर किया गया है। जिले में अब तक 5 लाख से अधिक लोगों को टीका लगाया जा चुका है।

अकेले गुरुवार को 175 केंद्रों पर 25,438 टीका दिया गया। स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, एर्नाकुलम एक ही दिन में 25,000 से अधिक वैक्सीन खुराक देने वाला पहला जिला है। अब तक 5,10,201 से अधिक लोगों को टीका लगाया गया। जबकि 4,40,691 लोगों ने गुरुवार को पहली खुराक प्राप्त की है, 69,510 को दूसरी खुराक दी गई है। हालाँकि, यह चुनौती 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को टीका लगा रही है। जिला कलेक्टर एस सुहास के अनुसार, जिले में 45 वर्ष से अधिक आयु के लगभग 11 लाख लोग हैं और उनमें से 3 लाख लोगों को अब तक टीका लगाया गया है।

“ड्राइव की सुविधा के लिए सरकारी और निजी सुविधाओं में अधिक टीकाकरण केंद्रों की व्यवस्था की गई है। हमें उम्मीद है कि दो सप्ताह में, हम कमजोर सूची में शामिल अधिकांश लोगों का टीकाकरण कर सकेंगे। इस बीच, जिला स्वास्थ्य विभाग ने कोवाक्सिन की पहली खुराक लेने वालों को सलाह दी है कि दूसरी खुराक के लिए चुनिंदा अस्पतालों में केवल शनिवार और रविवार को बारी करें।

Share this story