Samachar Nama
×

दुर्ग : वर्चुअल कार्यक्रम:राज्य भंडारगृह के चेयरमैन अरुण वोरा ने कहा- हमालों ने भी निभाई फ्रंट लाइन वर्कर की भूमिका

वोरा ने कहा कि वे भी फ्रंट लाइन वर्कर हैं, जिन्होंने अपनी जान को जोखिम में डालकर खाद्यान्न आपूर्ति में सहयोग प्रदान किया।छत्तीसगढ़ राज्य भंडारगृह के चेयरमैन अरुण वोरा ने कहा कि राज्य की खाद्यान्न आपूर्ति निर्बाध रूप से जारी रखने में हमालों की भूमिका सबसे अहम रही है। वे आरंग में 10,800 एमटी क्षमता
दुर्ग : वर्चुअल कार्यक्रम:राज्य भंडारगृह के चेयरमैन अरुण वोरा ने कहा- हमालों ने भी निभाई फ्रंट लाइन वर्कर की भूमिका

वोरा ने कहा कि वे भी फ्रंट लाइन वर्कर हैं, जिन्होंने अपनी जान को जोखिम में डालकर खाद्यान्न आपूर्ति में सहयोग प्रदान किया।छत्तीसगढ़ राज्य भंडारगृह के चेयरमैन अरुण वोरा ने कहा कि राज्य की खाद्यान्न आपूर्ति निर्बाध रूप से जारी रखने में हमालों की भूमिका सबसे अहम रही है।

वे आरंग में 10,800 एमटी क्षमता के गोदाम निर्माण के भूमिपूजन कार्यक्रम में वर्चुअल जुड़े थे। आयोजन में मुख्य रूप से खाद्य मंत्री अमरजीत सिंह भगत शामिल हुए। वोरा ने कहा कि पिछले डेढ़ वर्ष बेहद चुनौतीपूर्ण रहे हैं। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों की जनता की कड़ी परीक्षा ली है। किंतु प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कुशल नेतृत्व में ना सिर्फ राज्य इस संक्रमण से उबरने लगा है। बल्कि कई अभूतपूर्व जनहितैषी निर्णय से लोगों को राहत भी मिल रही है।

आरंग कृषि प्रदाय क्षेत्र है। जहां आवश्यकता के अनुरूप भंडारण क्षमता नहीं थी। किन्तु अब 8 वर्ष की व्यावसायिक गारंटी के साथ 10800 एमटी का गोदाम बन जाने से क्षेत्र के किसानों को लाभ मिलेगा। बहुत जल्द मध्य भारत के पहले फूड टेस्टिंग लैब की भी स्थापना करने का भरोसा जताया। लगातार गोदामों की क्षमता में विस्तार, सुरक्षित एवं आधुनिक भंडारण की दिशा में आगे भी हमें प्रयासरत रहते हुए भंडारगृह निगम को नई ऊंचाइयों पर ले जाना है।

Share this story