Samachar Nama
×

दुर्ग : लॉकडाउन फिर बढ़ाया गया:अब 17 मई तक लॉकडाउन, हफ्ते में 6 दिन कुछ रियायतें भी, संडे को पूरी पाबंदी रहेगी

इस बार का लॉकडाउन पहले से ज्यादा सख्त रहेगा, लेकिन कुछ ढिलाई इसमें दी गई है। इसके तहत संडे को पूर्ण लॉकडाउन घोषित किया गया है। पेट्रोल पंप, मेडिकल स्टोर्स को ही खोलने की अनुमति दी गई है।जिले में 17 मई की सुबह 6 बजे तक एक फिर लॉकडाउन लगा दिया गया है। इसके अलावा
दुर्ग : लॉकडाउन फिर बढ़ाया गया:अब 17 मई तक लॉकडाउन, हफ्ते में 6 दिन कुछ रियायतें भी, संडे को पूरी पाबंदी रहेगी

इस बार का लॉकडाउन पहले से ज्यादा सख्त रहेगा, लेकिन कुछ ढिलाई इसमें दी गई है। इसके तहत संडे को पूर्ण लॉकडाउन घोषित किया गया है। पेट्रोल पंप, मेडिकल स्टोर्स को ही खोलने की अनुमति दी गई है।जिले में 17 मई की सुबह 6 बजे तक एक फिर लॉकडाउन लगा दिया गया है।  इसके अलावा सुबह और शाम के समय दूध, अंडे और अखबार की होम डिलीवरी की अनुमति जारी की गई है।

वहीं अन्य दिनों में जरूरत के हिसाब से सरकारी दफ्तरों को 50 प्रतिशत स्टॉफ के साथ खोलने की अनुमित जारी की गई है। जिले के सभी कंटेनमेंट जोन 17 मई तक पुन: कंटेनमेंट घोषित कर दिए गए हैं। मॉल, सुपर बाजार, मैरिज हाल, सेलून, ब्यूटी पार्लर बंद रहेंगे। छोटी किराना दुकानें, आटा चक्की जरूर खोले जा सकेंगे, लेकिन इन्हें शाम 5 बजे तक खोले जाने की अनुमति जारी की गई है।

दुकानदारों को करना होगा जारी किए गए प्रोटोकॉल का पालन
प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि कोरोना की जांच हर दुकानदार को कराना अनिवार्य है। हर दुकानदार को जांच के दौरान अपनी कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। ऐसा नहीं करने वाले दुकानदारों की दुकानें सील कर दी जाएगी।इसके लिए नियमित रूप से मोबाइल टीम गली-मोहल्ले में पहुंचकर कोरोना की जांच करेगी।

गली-मोहल्ले में दुकान खोलने की अनुमति शाम 5 बजे तक
गली-मोहल्ले में किराना दुकान खोलने की अनुमति जारी की गई है। इसके अलावा सब्जी विक्रेता व किराना दुकानदार होम डिलीवरी के जरिए ही सामान की बिक्री करेंगे। इसकी अनुमति सिर्फ 5 बजे तक होगी। इसके अलावा प्रतियोगी परीक्षाओं को देखते हुए स्टेशनरी की दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है।

Share this story