Samachar Nama
×

दुर्ग:मजदूरों की वापसी:इंटर स्टेट बसों में दोगुना किराया देकर घर वापसी कर रहे मजदूर, शिकायत

इंटर स्टेट बस सेवा के माध्यम से ये मजदूर जिला मुख्यालय पहुंच रहे हैं। सुबह से लेकर देर रात तक बसों के माध्यम से मजदूरों की वापसी जा रही है। महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगते ही मजदूरों की वापसी जा रही है। गंभीर बात यह है कि इन दिनों नागपुर से राजनांदगांव तक के सफर के
दुर्ग:मजदूरों की वापसी:इंटर स्टेट बसों में दोगुना किराया देकर घर वापसी कर रहे मजदूर, शिकायत

इंटर स्टेट बस सेवा के माध्यम से ये मजदूर जिला मुख्यालय पहुंच रहे हैं। सुबह से लेकर देर रात तक बसों के माध्यम से मजदूरों की वापसी जा रही है। महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगते ही मजदूरों की वापसी जा रही है। गंभीर बात यह है कि इन दिनों नागपुर से राजनांदगांव तक के सफर के लिए मजदूरों को दोगुना तक का किराया चुकाना पड़ रहा है।

गुरुवार देर रात भी कुछ मजदूर नागपुर से राजनांदगांव पहुंचे।डिमांड के मुताबिक किराया नहीं देने की स्थिति में उन्हें सीट नहीं दी जा रही है। मजदूरों ने बताया कि वे मूलत: कवर्धा जिले के रहने वाले हैं। महाराष्ट्र से लौटने के बाद अब उन्हें कवर्धा तक का सफर तय करना है। उन्होंने बताया कि तीन लोगों का किराया बस संचालक ने 2400 रुपए वसूला है। लेकिन लोकल बस सेवा बंद होने के चलते वे पैदल ही रवाना हो रहे हैं। महाराष्ट्र से ट्रेन व बसों से लौटने वाले मजदूरों को पैदल ही अपने गांव तक लौटना पड़ रहा है।

Share this story