Samachar Nama
×

दुनिया की सबसे तेज कार, 500 किमी प्रति घंटे की रफ्तार

पूरी दुनिया में रेसिंग कारों को लेकर काफी क्रेज है। हवा से बात करने वाली कारों की अपनी अनूठी सुंदरता है। हाल ही में, दुनिया की सबसे तेज उत्पादन कार का एक वीडियो सामने आया है। आपको बता दें, SSC Tuatara Hypercar ने 316.11 mph (508.73 किमी / घंटा) की टॉप स्पीड बनाकर यह रिकॉर्ड
दुनिया की सबसे तेज कार, 500 किमी प्रति घंटे की रफ्तार

पूरी दुनिया में रेसिंग कारों को लेकर काफी क्रेज है। हवा से बात करने वाली कारों की अपनी अनूठी सुंदरता है। हाल ही में, दुनिया की सबसे तेज उत्पादन कार का एक वीडियो सामने आया है। आपको बता दें, SSC Tuatara Hypercar ने 316.11 mph (508.73 किमी / घंटा) की टॉप स्पीड बनाकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

वहीं, पुराने रिकॉर्ड को देखते हुए, प्री-प्रोडक्शन बुगाटी चिरोन सुपर स्पोर्ट 300 + ने कुछ साल पहले (304.77mph) सबसे तेज गति दर्ज करके सबसे तेज कार बनाने का रिकॉर्ड बनाया था। Bugatti Chron Super Sport 300 + ने Koenigsegg Agera RS स्पीड रिकॉर्ड (277.87mph) को भी हराया।

दिलचस्प बात यह है कि नई सबसे तेज कार के चालक ओलिवर वेब ने कहा कि यह कार तेज हो सकती है क्योंकि इसमें बहुत अधिक क्रॉसवर्ड नहीं थे। जिसके कारण इसकी गति समान रही।
उन्होंने पहले रन में 483.53 किमी प्रति घंटे की गति से उड़ान भरी और फिर दूसरे रन में 532.93 किमी प्रति घंटे की गति के साथ लौटे। इन दोनों की औसत गति आधिकारिक तौर पर सबसे तेज समय के रूप में दर्ज की गई थी।

Share this story