Samachar Nama
×

दिन में खिली धूप, शाम को बादल छाए, दिन के तापमान में चार डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई

पिछले पांच दिनों से जिले में मौसम में बदलाव जारी है। दिन में चिलचिलाती धूप खिल रही, वहां शाम होते-होते बादल छा रहे। इतना ही नहीं कुछ जगहों पर हल्की बारिश भी हो रही। रविवार को भी यह क्रम जारी रहा। मौसम विभाग के मुताबिक खाड़ी में बने कम दबाव का असर अब भी वायुमंडल
दिन में खिली धूप, शाम को बादल छाए, दिन के तापमान में चार डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई

पिछले पांच दिनों से जिले में मौसम में बदलाव जारी है। दिन में चिलचिलाती धूप खिल रही, वहां शाम होते-होते बादल छा रहे। इतना ही नहीं कुछ जगहों पर हल्की बारिश भी हो रही। रविवार को भी यह क्रम जारी रहा। मौसम विभाग के मुताबिक खाड़ी में बने कम दबाव का असर अब भी वायुमंडल पर बना हुआ है, जिसके चलते ऐसी स्थिति बनी हुई है।

रविवार को जिले का अधिकतम तापमान 36.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से 4 डिग्री तक कम रहा। वहीं न्यूनतम तापमान 23 डिग्री रहा, जो सामान्य से 2 डिग्री कम रहा। इसके अलावा 24 घंटे के अंदर तापमान में उतार-चढ़ाव का अंतर 13.2 डिग्री तक रहा। मौसम विभाग के मुताबिक अगल 48 घंटे तक मौसम कुछ इसी प्रकार का रहेगा। जिले सहित प्रदेश के अन्य हिस्सों में हल्की बारिश के आसार बने हुए हैं। स्वास्थ्य पर इसका प्रतिकूल असर पड़ रहा है। रविवार को जिले के पाटन व सेलूद क्षेत्र में हल्की बारिश की खबर है। इसी प्रकार अंडा के आसपास तेज हवाएं चली। धमधा और दुर्ग क्षेत्र में शाम के समय आसमान पर बादल छाए।

Share this story