Samachar Nama
×

दरभंगा : लापरवाही:शाम के छह बजे के बाद भी खुली रहतीं दुकानें

कोरोना वायरस के बचाव के बीच व्यवसायियों को व्यापार के लिए कुछ राहत देने के लिए अनलॉक वन लागू करने की जरूरत और शाम सात बजे से रात्रि कर्फ्यू लागू किए जाने का असर प्रमंडलीय मुख्यालय में नजर नहीं आ रही है। इस बीच बुधवार देर शाम से रात तक कई इलाकों में दुकानें खुली
दरभंगा : लापरवाही:शाम के छह बजे के बाद भी खुली रहतीं दुकानें

कोरोना वायरस के बचाव के बीच व्यवसायियों को व्यापार के लिए कुछ राहत देने के लिए अनलॉक वन लागू करने की जरूरत और शाम सात बजे से रात्रि कर्फ्यू लागू किए जाने का असर प्रमंडलीय मुख्यालय में नजर नहीं आ रही है। इस बीच बुधवार देर शाम से रात तक कई इलाकों में दुकानें खुली मिली और उचक्कों की टोलिया सड़क पर या फिर बाइकर्स लहेरिया चाल में नजर आए। शहर का वीआईपी रोड यानी लहेरियासराय-स्टेशन रोड पर कर्फ्यू का असर नजर नहीं आया।एक-एक दिन के अंतराल पर अलग-अगल व्यवसाय के दुकान खोलने के आदेश और फिर शाम पांच बजे के बाद दुकान बंद कर सात बजे से रात्रि कर्फ्यू लागू करने के आदेश महज कागजी और घोषणा मात्र ही नजर आ रहा है।

मालूम हो कि दुकान को बंद करने का समय 5 बजे शाम तय किया गया है मगर शहर से लेकर गांव तक दुकानों को बंद करने का समय देखना जिला प्रशासन या फिर कुछ थानाें की पुलिस इसे अंजाने रूप से ले रही है। नतीजा कर्फ्यू का असर काम नहीं कर रहा है। उर्दू इलाका या फिर किलाघाट रोड देर तक खुला रहता है। दोनार चौक पर रात 9:05 बजे वाहन और लोगों की आवाजाही नजर तो आई ही, बाजार भी खुले नजर आए। लोग कर्फ्यू के अर्थ को अपने घर के बाहर खड़े होकर या फिर सीढ़ियों पर बैठ कर मस्की करते दिखे। वीआईपी रोड अल्लपट्‌टी में पूर्व की तरह ही बाजार खुली रहा। रात 9:15 बजे बाजार में भीड़ थी। दुकानों पर लोग खड़े थे। कोई रोक-टोक नहीं थी।

Share this story