Samachar Nama
×

दरभंगा :जागरूकता से कोरोना संक्रमण को दे सकते मात : जिलाधिकारी

जब अपने परिवार में कोई संक्रमित होता है तब परेशानी समझ में आती है। इसलिए कोरोना का उपहास ना करें, बल्कि उससे सचेत व सजग रहें। जब तक किसी व्यक्ति के अपने परिवार में किसी को कोरोना नहीं होता है तब तक वह कोरोना का मजाक उड़ाता है। लेकिन,उपरोक्त बातें जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम ने
दरभंगा :जागरूकता से कोरोना संक्रमण को दे सकते मात : जिलाधिकारी

जब अपने परिवार में कोई संक्रमित होता है तब परेशानी समझ में आती है। इसलिए कोरोना का उपहास ना करें, बल्कि उससे सचेत व सजग रहें। जब तक किसी व्यक्ति के अपने परिवार में किसी को कोरोना नहीं होता है तब तक वह कोरोना का मजाक उड़ाता है। लेकिन,उपरोक्त बातें जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम ने कही। वे शुक्रवार को समाहरणालय स्थित आंबेडकर सभागार में शहरी क्षेत्र में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर महापौर, वार्ड पार्षद एवं नगर आयुक्त के साथ बैठक कर रहे थे। कहा- दरभंगा में कोरोना के संक्रमण में तेजी से वृद्धि हुई है। होली के समय इसका दर 0.2 फीसद था, जो बढ़कर एक प्रतिशत हो गया है। यानि पांच गुना बढ़ गया है। लेकिन, अभी भी राज्य के औसत तीन प्रतिशत एवं अन्य जिलों के वृद्धि दर की तुलना में दरभंगा की स्थिति अच्छी है। यदि यहां के सभी लोग जागरूक हो जाए तो इस संक्रमण को रोका जा सकता है।

शादी-विवाह एवं श्राद्ध कार्यक्रम में भी सरकार द्वारा निर्धारित संख्या का पालन एवं कंटेनमेंट जोन में प्रतिबंध का पालन करना होगा। कहा कि दरभंगा नगर निगम क्षेत्र की स्थिति सर्वाधिक खराब है। भीगो, राजकुमारगंज एवं डीएमसीएच के क्षेत्र में कोरोना का हॉट स्पॉट बन गया है। संक्रमण के 50 फीसद मामले शहरी क्षेत्र से ही निकल रहे हैं। उन्होंने शहरी क्षेत्र के वैसे स्थलों पर टीकाकरण कैंप लगाकर अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण कराने के निर्देश डीपीएम को दिया। इस दौरान वार्ड पार्षदों ने कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए। जिनमें प्रभावित क्षेत्रों में ज्यादा प्रचार-प्रसार कराने, हॉट स्पॉट वाले इलाके में टीकाकरण कराने, दाह संस्कार में शामिल निजी कर्मियों का टीकाकरण कराना आदि शामिल है।

कहा कि कोरोना से बचाव एवं सुरक्षा का एक ही उपाय है सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का अनुपालन करना। डीएम ने सभी पार्षदों को अपने-अपने वार्ड के लोगों को कोरोना से सुरक्षा एवं बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का शत-प्रतिशत अनुपालन कराने का निर्देश दिया। बैठक में महापौर बैजंयती देवी खेड़िया, नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा, अनुमंडल पदाधिकारी सदर राकेश कुमार गुप्ता सहित कई वार्ड पार्षद मौजूद थे।

Share this story