Samachar Nama
×

तेजी से वजन घटाने के लिए ग्रीन टी के साथ मिश्रित इन घरेलू चीजों को पिएं, कुछ ही दिनों में असर दिखेगा

बढ़े हुए वजन को नियंत्रित करने का सबसे अच्छा तरीका भोजन को संतुलित करना है। यदि आप अपने आहार में कुछ बदलाव करते हैं, तो इसका सीधा असर आपके वजन पर पड़ेगा। अगर आप भी बढ़े हुए वजन से परेशान हैं और सब कुछ आजमाने के बाद भी कोई नतीजा नहीं निकल रहा है, तो
तेजी से वजन घटाने के लिए ग्रीन टी के साथ मिश्रित इन घरेलू चीजों को पिएं, कुछ ही दिनों में असर दिखेगा

बढ़े हुए वजन को नियंत्रित करने का सबसे अच्छा तरीका भोजन को संतुलित करना है। यदि आप अपने आहार में कुछ बदलाव करते हैं, तो इसका सीधा असर आपके वजन पर पड़ेगा। अगर आप भी बढ़े हुए वजन से परेशान हैं और सब कुछ आजमाने के बाद भी कोई नतीजा नहीं निकल रहा है, तो इस ड्रिंक को रोजाना खाली पेट पिएं। इस ड्रिंक को पीने से आपके शरीर की जमा हुई चर्बी पिघलने लगेगी और कुछ ही दिनों में असर दिखना शुरू हो जाएगा। बस इस ड्रिंक में आपको कुछ चीजों को मिलाना है, जानिए यह ड्रिंक क्या है, इसमें क्या मिलाएं और इसका सेवन कैसे करें।

ग्रीन टी से वजन कम होगा

ग्रीन टी न केवल सेहत के लिए अच्छी है, बल्कि इससे आपका वजन भी आसानी से कम हो जाएगा। इसे नियमित रूप से खाली पेट लेने से न केवल आपका बढ़ा हुआ वजन कम होगा बल्कि आपकी त्वचा भी दमकने लगेगी। इसके अलावा मधुमेह के रोगियों के लिए भी ग्रीन टी कारगर है। इसके साथ ही यह कोलेस्ट्रॉल और रक्तचाप को नियंत्रित करने का काम करता है।

जानिए ग्रीन टी को वजन कम करने के लिए कैसे प्रभावी बनाया जा सकता है

1 चम्मच ग्रीन टी या ग्रीन टी बैग
नींबू का रस – आधा चम्मच
पानी – एक कप
शहद – एक कप
पुदीना के पत्ते – २
तुलसी – २

बनाने की विधि- सबसे पहले पैन को धीमी आंच पर रखें और उसमें एक कप पानी डालें। इसके बाद इसमें एक चम्मच ग्रीन टी मिलाएं। जब यह उबलने लगे तो इसमें पुदीना और तुलसी के दो पत्ते डालें। इसके बाद इसमें अदरक का एक टुकड़ा डालें। दो उबाल आने पर गैस बंद कर दें। इसके बाद इसमें आधा चम्मच नींबू का रस मिलाएं। अब इसे छान लें। आपका वेट लॉस ग्रीन टी तैयार है। इसे रोजाना सुबह खाली पेट पिएं। ऐसा करने से शरीर की चर्बी अपने आप पिघलने लगेगी।

Share this story