Samachar Nama
×

तेजस्वी ने साधा निशाना- राज्य में वैक्सीनेशन धीमा, संपूर्ण टीकाकरण करने में 9 साल लग जाएंगे

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव दोनों ही दिल्ली में हैं। कोरोना की वजह से कोर्ट बंद है इसलिए लालू प्रसाद को जमानत मिलने में देर हो रही है। तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार द्वारा बिहार के 18 वर्ष और इससे ऊपर के सभी बिहारवासियों को मुफ्त में टीकाकरण की घोषणा पर शुक्रिया कहा
तेजस्वी ने साधा निशाना- राज्य में वैक्सीनेशन धीमा, संपूर्ण टीकाकरण करने में 9 साल लग जाएंगे

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव दोनों ही दिल्ली में हैं। कोरोना की वजह से कोर्ट बंद है इसलिए लालू प्रसाद को जमानत मिलने में देर हो रही है। तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार द्वारा बिहार के 18 वर्ष और इससे ऊपर के सभी बिहारवासियों को मुफ्त में टीकाकरण की घोषणा पर शुक्रिया कहा है। तेजस्वी यादव ने मंगलवार को बिहार के 39 NDA सांसदों और 5 केन्द्रीय मंत्रियों को नाक रगड़ कर बिहारवासियों से माफी मांगने को भी कहा था क्योंकि वे संकट की इस घड़ी में जनता के किसी काम नहीं आ रहे। उन्होंने कहा कि क्या झाल बजा रहे हैं ? क्या छुपकर रहने के लिए जनता ने चुना था?लेकिन उन्होंने इसका क्रेडिट विपक्ष को दिया है। साथ ही उन्होंने इससे जुड़े प्लान की मांग की है। उन्होंने टीकाकरण अभियान की सुस्त चाल पर भी सवाल खड़ा किया है।

तेजस्वी ने कहा है कि विपक्ष की वजह से ही सही, लेकिन देर आए दुरुस्त आए। सर्वविदित है कि आपकी कथनी और करनी में हमेशा भारी फर्क रहा है। जानना चाहता हूं कि 12 करोड़ आबादी के टीकाकरण का अपके पास क्या समग्र प्लान है ?

नेता प्रतिपक्ष ने नीतीश कुमार से पूछा है कि अब जबकि केन्द्र सरकार ने राज्यों को खुद वैक्सीन खरीदने को कहा है तो आपने वैक्सीन प्रोक्यूरमेंट का क्या प्लान बनाया है? उन्होंने कहा है कि अब तक राज्य में 4 महीने में मात्र 4 फीसदी लोगों को टीका दिया गया है। इस गति से अगर टीकाकरण अभियान चलता रहा तो संपूर्ण टीकाकरण करने में 8-9 साल लग जाएंगे। तेजस्वी यादव ने बुधवार को RJD चिकित्सा प्रकोष्ठ के 13 सदस्यीय चिकित्सकों की टीम के हेल्पलाइन नंबर को भी जारी किया। कहा कि जरूरतमंदों की निर्धारित समय पर डाक्टर्स द्वारा टेलीमेडिसिन के जरिए यथासंभव मदद करने की कोशिश की जाएगी।

 

Share this story