Samachar Nama
×

तृतीयक देखभाल कैंसर केंद्र परियोजना आश्रय

बहुप्रतीक्षित तृतीयक देखभाल कैंसर केंद्र (TCCC) को आश्रय दिया गया है, जबकि कई अन्य परियोजनाएं जिन्होंने कैंसर के लिए शीघ्र निदान और उपचार का वादा किया है, वे भी कश्मीर में वापस आ गए हैं, जो कि चिकित्सा हस्तक्षेप से पहले रोगियों को रोग के अंतिम छोर में धकेल देती है। दो साल पहले, फरवरी
तृतीयक देखभाल कैंसर केंद्र परियोजना आश्रय

बहुप्रतीक्षित तृतीयक देखभाल कैंसर केंद्र (TCCC) को आश्रय दिया गया है, जबकि कई अन्य परियोजनाएं जिन्होंने कैंसर के लिए शीघ्र निदान और उपचार का वादा किया है, वे भी कश्मीर में वापस आ गए हैं, जो कि चिकित्सा हस्तक्षेप से पहले रोगियों को रोग के अंतिम छोर में धकेल देती है।

दो साल पहले, फरवरी 2019 में, परमाणु ऊर्जा नियामक बोर्ड (एईआरबी) ने कुपवाड़ा में टीसीसीसी के लिए साइट और योजना को मंजूरी दी। AERB ने ग्रेटर कश्मीर के एक प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा कि जनवरी 2018 में TCCC कुपवाड़ा में टेलीकोबाल्ट इंस्टॉलेशन के लिए साइट और लेआउट की मंजूरी जारी की गई थी। नियामक बोर्ड से अनुमोदन को कैंसर उपचार की संवेदनशील प्रकृति को देखते हुए कार्यों का सबसे चुनौतीपूर्ण माना जाता है। उपकरण जिन्हें केंद्र में स्थापित करने की योजना थी। इस उपलब्धि ने इस टीसीसीसी की प्रगति को पूरी तरह से रोक दिया।

Share this story