Samachar Nama
×

तीसरे चरण के मतदान में अंतिम मतदाता 83.81 प्रतिशत दर्ज किया गया

असम में विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में भारी मतदान हुआ।असम विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में अंतिम मतदाता 83.81 प्रतिशत दर्ज किया गया है।असम विधानसभा चुनाव का तीसरा चरण मंगलवार (6 अप्रैल) को आयोजित किया गया।तीसरे चरण का मतदान असम विधानसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण की तुलना में अधिक है। 73 में
तीसरे चरण के मतदान में अंतिम मतदाता 83.81 प्रतिशत दर्ज किया गया

असम में विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में भारी मतदान हुआ।असम विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में अंतिम मतदाता 83.81 प्रतिशत दर्ज किया गया है।असम विधानसभा चुनाव का तीसरा चरण मंगलवार (6 अप्रैल) को आयोजित किया गया।तीसरे चरण का मतदान असम विधानसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण की तुलना में अधिक है।

73 में से लगभग 81 फीसदी, 44,631 मतदाताओं ने 1 अप्रैल को 39 निर्वाचन क्षेत्रों में दूसरे चरण में अपने मताधिकार का प्रयोग किया।Encies१ में से 09० फीसदी, ४ ९ निर्वाचन क्षेत्रों में पहले चरण में २० मार्च को ० ९, vot१५ मतदाताओं ने वोट डाले।यह भी पढ़ें: असम में 92 ताजा COVID-19 मामलों का पता चला, 1 अप्रैल से 420 मामले दर्ज12 जिलों में फैले 40 निर्वाचन क्षेत्रों में होने वाले चुनाव का तीसरा चरण हिंसा की कुछ छिटपुट घटनाओं को छोड़कर काफी हद तक शांतिपूर्ण था।

असम में उन चार अन्य राज्यों की तुलना में सबसे अधिक मतदान हुआ, जो मंगलवार को चुनाव में गए थे।पश्चिम बंगाल में, तीसरे चरण के मतदान के अंत तक और तमिलनाडु में कुल third३.५ लाख मतदाताओं में से 3३.९ ३ प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया, जहाँ २३४ सीटों पर एकल चरण के चुनाव हुए, 9२. percent ९ प्रतिशत मतदाता मतदान हुआ।केरल ने 74.05 प्रतिशत मतदान दर्ज किया, जबकि केंद्रशासित प्रदेश पुदुचेरी, जहाँ एक चरण के चुनाव में 81.70 प्रतिशत मतदान हुआ।

Share this story