Samachar Nama
×

डॉ। जितेंद्र उधमपुर, रामबन, रियासी की DISHA बैठकें करते हैं

अप्रैल 9: विभिन्न केंद्रीय प्रायोजित योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करने के लिए, केंद्रीय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) पूर्वोत्तर क्षेत्र के विकास मंत्रालय और प्रधानमंत्री कार्यालय, कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन, परमाणु ऊर्जा विभाग के लिए राज्य मंत्री और अंतरिक्ष विभाग, डॉ जितेंद्र सिंह ने डीसी ऑफिस कॉम्प्लेक्स उधमपुर के कॉन्फ्रेंस हॉल में उधमपुर, रामबन
डॉ। जितेंद्र उधमपुर, रामबन, रियासी की DISHA बैठकें करते हैं

अप्रैल 9: विभिन्न केंद्रीय प्रायोजित योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करने के लिए, केंद्रीय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) पूर्वोत्तर क्षेत्र के विकास मंत्रालय और प्रधानमंत्री कार्यालय, कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन, परमाणु ऊर्जा विभाग के लिए राज्य मंत्री और अंतरिक्ष विभाग, डॉ जितेंद्र सिंह ने डीसी ऑफिस कॉम्प्लेक्स उधमपुर के कॉन्फ्रेंस हॉल में उधमपुर, रामबन और रियासी की जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति (डीआईएसएचए) की बैठक की अध्यक्षता की।
जिला ऊधमपुर के लिए, बैठक में डीडीसी अध्यक्ष, लाल चंद, संभागीय आयुक्त, जम्मू, डॉ। राघव लंगर, डीडीसी की उपाध्यक्ष जूही मन्हास, उपायुक्त, उधमपुर इंदु कंवल चिब, बीडीसी, अध्यक्ष एमसी डॉ। जोगेश्वर गुप्ता, जिला अधिकारी उपस्थित थे। विभिन्न विभागों के अलावा पी.आर.आई.
शुरुआत में, जिला विकास आयुक्त उधमपुर, इंदु कंवल चिब ने जिला उधमपुर के विभिन्न क्षेत्रों में केंद्र प्रायोजित योजनाओं के बारे में एक विस्तृत पावर पॉइंट प्रस्तुति दी।
बैठक के दौरान, डॉ। सिंह ने जिले में विभिन्न विभागों द्वारा ली गई सभी योजनाओं की व्यापक समीक्षा की। विभिन्न विभागों के जिला प्रमुखों ने केंद्रीय मंत्री को आज तक की गई विभिन्न योजनाओं और उनकी स्थिति के बारे में अवगत कराया।
केंद्रीय मंत्री ने भौतिक और साथ ही वित्तीय प्रगति और विभिन्न योजनाओं के तहत निर्धारित लक्ष्यों की प्राप्ति पर जोर दिया। उन्होंने संबंधित विभागों को सभी योजनाओं के प्रभावी कार्यान्वयन के लिए अपने लोगों और मशीनरी को जुटाने के निर्देश दिए और सभी योजनाओं के तहत 100% पात्र लाभार्थियों के कवरेज को सुनिश्चित करने के लिए भी जोड़ा है ताकि कोई भी पात्र लाभार्थी न छूटे। MoS ने सभी अधिकारियों को जमीनी स्तर पर बेहतर परिणाम के लिए समन्वय में काम करने का निर्देश दिया। उन्होंने आगे अधिकारियों को लोगों के संपर्क में रहने, नियमित यात्रा का भुगतान करने और सभी दूरदराज और दूर-दराज के क्षेत्रों में शिविरों का आयोजन करने का निर्देश दिया ताकि लोग इन योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठा सकें।
डॉ। सिंह ने इस अवसर पर, पीएमजीएसवाई क्षेत्र के अंतर्गत कुल 11 पूर्ण की गई परियोजनाओं का उद्घाटन किया, जिसमें उधमपुर- कांठगली से जसकर्कोट रोड, सुनारी से सानोटे भाग- II सड़क, ठाठी से मननू रोड, माउद से पटलियान रोड, रिती से कुपरला, डेल्हार शामिल हैं। अमरोहा, जाखड़ से गुरशला, सोमनगंज से सोनल, धूना से कोनरा, कठेल से पुन्ना, बंजियान से लेकर विभिन्न प्रखंडों के नोलन तक। PMO ने IWMP द्वारा निष्पादित विभिन्न कार्यों का ई-उद्घाटन भी किया। डॉ। सिंह ने इस अवसर पर ‘कैच द रेन’ के चयनित प्रतियोगियों को भी सम्मानित किया
प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) की समीक्षा करते हुए, महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (एमजीएनआरईजीए), 14 वीं एफसी, एसबीएम-जी, 14 वीं एफसी के तहत भौतिक स्थिति रिपोर्ट, डॉ। सिंह ने संबंधित अधिकारियों से कहा कि सुनिश्चित किए गए सभी कार्यों को पूरा किया जाए। समय सीमा। केंद्रीय मंत्री ने सभी संबंधित विभागों को निर्देश दिया कि वे जिले में पूरी आबादी के लिए सभी पात्र लाभार्थियों और आधार की 100% कवरेज सुनिश्चित करें ताकि सभी लाभार्थियों को उन्मुख योजनाओं को आधार से जोड़ा जाए और जमीनी स्तर पर प्रभावी ढंग से लागू किया जाए।

Share this story