Samachar Nama
×

डेविड वार्नर: ‘एक बायो-बबल से दूसरे में प्रवेश करना काफी चुनौती’

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर खुद को मानसिक रूप से सही स्थान पर रखने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं क्योंकि “एक जैव बुलबुले से दूसरे में जाना काफी चुनौतीपूर्ण है”। वार्नर हाल ही में यूके से यूएई पहुंचे हैं, जहां वह इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों की श्रृंखला का हिस्सा थे।
डेविड वार्नर: ‘एक बायो-बबल से दूसरे में प्रवेश करना काफी चुनौती’

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर खुद को मानसिक रूप से सही स्थान पर रखने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं क्योंकि “एक जैव बुलबुले से दूसरे में जाना काफी चुनौतीपूर्ण है”। वार्नर हाल ही में यूके से यूएई पहुंचे हैं, जहां वह इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों की श्रृंखला का हिस्सा थे।

“आईपीएल प्रेस कॉन्फ्रेंस में वार्नर ने कहा,” बुलबुला जीवन बहुत चुनौतीपूर्ण है। ” “प्रतिबंध के कारण परिवार का हमारे साथ न होना सबसे कठिन काम है। लेकिन कोविद -19 के कारण ये अभूतपूर्व समय हैं। बीसीसीआई और आयोजकों ने इसे लगाकर शानदार प्रदर्शन किया है।”

“जाहिर है कि अगले कुछ महीने चुनौतीपूर्ण होंगे। ऑस्ट्रेलिया में, हम बाहर जा सकते हैं, गोल्फ खेल सकते हैं और कार चला सकते हैं। उम्मीद है, हम कुछ मनोरंजक सामान [यहां भी कर सकते हैं]। लेकिन सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण यह है कि टूर्नामेंट हो रहा है।” एक फर्क पड़ता है।”

एक तरफ कप्तानी, वार्नर ने आईपीएल 2019 में रन-चार्ट का नेतृत्व किया। 12 पारियों में 692 रन 143.66 की स्ट्राइक रेट से आए। सनराइजर्स के लिए इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो, दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले (157.24 के स्ट्राइक रेट से 445 रन) के साथ उनकी शुरुआती साझेदारी ने उन्हें जल्दी से ब्लॉक हासिल करने में मदद की: उनके पहले तीन मैचों में दो जीत।

उन सभी खेलों में, उन्होंने घर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 185 रन की सर्वश्रेष्ठ शतकीय पारी खेली। इस बार, वे दुबई में एक ही विरोधियों के खिलाफ सोमवार को अपना अभियान खोलेंगे।

वार्नर और बेयरस्टो दोनों ही इंग्लैंड में कुछ क्रिकेट खेल रहे हैं; हाल ही में संपन्न सीमित ओवरों के दौरे के लिए दोनों अपने-अपने राष्ट्रीय दस्तों का हिस्सा थे।

वार्नर ने कहा, “उनके साथ खेलना अच्छा है।” “हम एक-दूसरे के खेल को अच्छी तरह से जानते हैं। हमारे पास ऑस्ट्रेलिया के लिए फिंच [आरोन फिंच] के साथ अच्छी समझ है। उसके साथ अच्छी ओपनिंग साझेदारी की उम्मीद है।”

वार्नर ने जिन पहलुओं पर प्रकाश डाला, उनमें से एक उनके भाग्य की कुंजी है, जो उनके मध्य क्रम को लगातार फायर करना है। वह चाहते हैं कि अगर उनके आसपास विकेट गिरते हैं, तो भी वे आक्रामक टेंपो को बनाए रखने में सक्षम होंगे, एक ऐसा टेम्पलेट जो इंग्लैंड के सीमित ओवरों के उत्थान के लिए केंद्रीय रहा है।

नीलामी में, उन्होंने विराट सिंह, प्रियम गर्ग, जो इस साल अंडर -19 विश्व कप में भारत का नेतृत्व करते थे, और अब्दुल समद, जो एक बड़े छह-हिटर होने की प्रतिष्ठा के साथ आते हैं, के साथ एक युवा भारतीय कोर को एक साथ रखा। उनके पास केन विलियमसन, मनीष पांडे, विजय शंकर और रिद्धिमान साहा का अनुभव भी है।

उन्होंने कहा, हमने पिछली बार अपने मध्यक्रम को ज्यादा मौका नहीं दिया। “हम ऑर्डर के शीर्ष पर अपना काम करेंगे, उन्हें बाहर जाना चाहिए और स्वतंत्र रूप से बल्लेबाजी करनी चाहिए। यदि विकेट गिरते हैं, तो उन्हें गेंदबाजों पर दबाव डालना चाहिए और आगे बढ़ना चाहिए। आगे बढ़ें; यदि आप गेंदों को चूसते हैं, तो आप जीत गए ‘ टी किसी की मदद

गेंदबाजों में, वार्नर ने भुवनेश्वर कुमार और राशिद खान को अपने प्रमुख खिलाड़ियों के रूप में रखा है। उन्हें लगता है कि ख़ान ख़ासकर यूएई में बहुत अधिक क्रिकेट खेलने से लाभान्वित होंगे, जहाँ उन्हें अक्सर ओस की गेंद से जूझना पड़ता था।

खान पिछले आईपीएल में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी थे, जिनकी 15 मैचों में 15 मैचों में 6.28 की इकॉनमी थी। वह बारबाडोस ट्रिडेंट्स के साथ सीपीएल सीज़न से बाहर आ रहा है। हालांकि रिटर्न के लिहाज से यह उनका सर्वश्रेष्ठ सीजन नहीं था, लेकिन दस मैचों में उनके 11 विकेट सात ओवर प्रति ओवर की इकॉनमी से आए।

उन्होंने कहा, “भुवी और राशिद बहुत अनुभवी गेंदबाज हैं और अच्छा कर रहे हैं।” “जाहिर है कि नई गेंद यहां स्विंग होगी और बीच में, राशिद को अंदर के विकेटों को पता है, ओस से गेंदबाजी करने से सीखते हैं। वह जानता है कि ओस पड़ने पर क्या करना चाहिए। कुल मिलाकर, हमें एक संतुलित टीम मिली है।”

Share this story