Samachar Nama
×

डीसी राजस्व विभाग के कामकाज की समीक्षा करते हैं

उपायुक्त (डीसी) पुंछ, इंदर जीत ने आज जिले के राजस्व अधिकारियों की एक बैठक में राजस्व विभाग के कामकाज की समीक्षा की।एडीसी पुंछ डॉ। बशारत हुसैन; सहायक आयुक्त राजस्व ज़हीर अहमद कैफ़ी; एसडीएम मेंढर डॉ साहिल जंध्यल; एसडीएम सुरनकोट सलीम अहमद; बैठक में जिले के सभी तहसीलदार और नायब तहसीलदार और अन्य राजस्व अधिकारी शामिल

उपायुक्त (डीसी) पुंछ, इंदर जीत ने आज जिले के राजस्व अधिकारियों की एक बैठक में राजस्व विभाग के कामकाज की समीक्षा की।एडीसी पुंछ डॉ। बशारत हुसैन; सहायक आयुक्त राजस्व ज़हीर अहमद कैफ़ी; एसडीएम मेंढर डॉ साहिल जंध्यल; एसडीएम सुरनकोट सलीम अहमद; बैठक में जिले के सभी तहसीलदार और नायब तहसीलदार और अन्य राजस्व अधिकारी शामिल हुए।बैठक के दौरान, डीसी ने जामबांडी, गिरदावरी की प्रगति और प्रतिनियुक्ति, म्यूटेशन की पुष्टि, सरकार से अतिक्रमण को हटाने पर प्रगति, खेचराई, सामान्य भूमि और वन भूमि और राजस्व रिकॉर्ड के रखरखाव और राजस्व रिकॉर्ड के रखरखाव जैसे विभिन्न मुद्दों की विस्तृत समीक्षा की। भूमि अधिग्रहण से संबंधित मामले।

डीसी ने वर्ष 2021-2022 के लिए जमाबंदी के पूर्ण होने और जमा करने की समय सीमा निर्धारित की।अतिक्रमणों को हटाने की प्रगति की समीक्षा करते हुए, डीसी ने संबंधित अधिकारियों से कहा कि वे अतिक्रमण को रोकने के लिए कड़ी निगरानी रखें और तहसीलदारों को निर्देश दिया कि वे प्रति माह न्यूनतम 1000 कनाल राज्य की भूमि को बाहर निकालें और पूरा होने के साथ-साथ रोज़नामचा की तस्वीरें और प्रति भी जमा करें। दौरे की डायरी। उन्होंने आगे कहा कि हर महीने म्यूटेशन कैंपों के सत्यापन के लिए ग्रामीण शिविरों का आयोजन किया जाए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्धारित समयसीमा के भीतर विरासत और अन्य उत्परिवर्तन की जांच करने का निर्देश दिया।उपायुक्त ने दोहराया कि राजस्व अधिकारियों को मासिक रिपोर्ट और वांछित जानकारी को बिना किसी असफलता के उच्च अधिकारियों को समय पर प्रस्तुत करना होगा।

Share this story