Samachar Nama
×

ठाणे में ऑक्सीजन की कमी वाले रोगियों का प्रवास

ठाणे: 1,000 बेड के पार्किंग प्लाजा अस्पताल के रूप में, जिसे कुछ दिन पहले शुरू किया गया था, में ऑक्सीजन की पर्याप्त आपूर्ति नहीं थी और नए शेयरों के आने में देरी होगी, 26 करोड़ मरीजों को शनिवार रात को नगर निगम के वैश्विक अस्पताल ले जाया गया। रोगियों के रिश्तेदार इस प्रकार से भयभीत
ठाणे में ऑक्सीजन की कमी वाले रोगियों का प्रवास

ठाणे: 1,000 बेड के पार्किंग प्लाजा अस्पताल के रूप में, जिसे कुछ दिन पहले शुरू किया गया था, में ऑक्सीजन की पर्याप्त आपूर्ति नहीं थी और नए शेयरों के आने में देरी होगी, 26 करोड़ मरीजों को शनिवार रात को नगर निगम के वैश्विक अस्पताल ले जाया गया। रोगियों के रिश्तेदार इस प्रकार से भयभीत थे।

ठाणे शहर में हर दिन 1500 से 1800 मरीज देखे जाते हैं। मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण, नगरपालिका के साथ-साथ निजी अस्पताल भी अपर्याप्त हो रहे हैं। इस पृष्ठभूमि के खिलाफ, नगर पालिका ने तीन नए कोरोना अस्पताल शुरू करने के लिए प्रयास शुरू किए थे। प्लाजा कोरोना अस्पताल, एक हजार बिस्तर की पार्किंग, कुछ दिनों पहले खोला गया था। वर्तमान में, 500 से अधिक रोगियों का इलाज किया जा रहा है। इसमें 26 मरीज, गहन चिकित्सा इकाई से 10 और ऑक्सीजन बेड से 16 मरीज शामिल हैं। खबर फैली कि पार्किंग प्लाजा अस्पताल में ऑक्सीजन का स्टॉक कम होने के कारण शनिवार शाम को मरीजों को ग्लोबल अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा था और मरीजों के परिजन अस्पताल पहुंच गए। पार्किंग प्लाजा के बाहर 20 से 25 एंबुलेंस की कतार थी। वहां का माहौल देख मरीजों के परिजन हैरान रह गए। लेकिन नगरपालिका प्रशासन ने स्पष्ट किया कि रोगियों को ग्लोबल अस्पताल में स्थानांतरित किया जा रहा है क्योंकि अस्पताल में ऑक्सीजन के पर्याप्त स्टॉक नहीं थे और नए स्टॉक में देरी होगी। तब मरीज के परिजनों ने राहत की सांस ली।

Share this story