Samachar Nama
×

ठाणे में एलईडी सिग्नल पोल, मुख्य चौक और आंतरिक सड़कों पर सिग्नल प्रणाली शुरू

ठाणे: ठाणे महानगरपालिका ने ठाणे में ब्रह्मानंद और कैडबरी जंक्शनों पर एलईडी सिग्नल पोल लगाए हैं, जो सड़क पर सिग्नल पोल को दूर से देखने के लिए राजमार्ग पर चलने वाले वाहनों को सक्षम बनाते हैं। यदि सिग्नल लाल या हरा है, तो पूरा पोल उस रंग का है। इससे ड्राइवर को सिग्नल को दूर
ठाणे में एलईडी सिग्नल पोल, मुख्य चौक और आंतरिक सड़कों पर सिग्नल प्रणाली शुरू

ठाणे: ठाणे महानगरपालिका ने ठाणे में ब्रह्मानंद और कैडबरी जंक्शनों पर एलईडी सिग्नल पोल लगाए हैं, जो सड़क पर सिग्नल पोल को दूर से देखने के लिए राजमार्ग पर चलने वाले वाहनों को सक्षम बनाते हैं। यदि सिग्नल लाल या हरा है, तो पूरा पोल उस रंग का है। इससे ड्राइवर को सिग्नल को दूर से देखना संभव हो जाता है। इसलिए दुर्घटनाओं की संख्या में भी कमी आने की संभावना है।

मुख्य चौक और आंतरिक सड़कों पर ठाणे शहर में विभिन्न स्थानों पर सिग्नल प्रणाली चालू है। हालांकि, इस संकेत पर संकेत बहुत छोटे हैं। साथ ही रात में दूर से आने वाले वाहनों को सिग्नल देखने में दिक्कत होती है। इसलिए, सिग्नल क्षेत्र में दुर्घटना की संभावना है। इसके समाधान के रूप में, कुछ महीने पहले, मुंबई नगर निगम ने एलईडी सिग्नल पोल लगाए थे। इसी कड़ी में, ठाणे नगर निगम ने अब शहर में ब्रह्मानंद और कैडबरी सिग्नलों पर एलईडी सिग्नल पोल लगाए हैं।

ब्रह्मानंद चौक और कैडबरी सिग्नल से बड़ी संख्या में वाहन आते हैं। गुजरात से आने और जाने वाले भारी वाहन भी ब्रह्मानंद चौक से जेएनपीटी की ओर जाते हैं, जबकि कैडबरी जंक्शन के वर्तकनगर से रास्ते में एक सिग्नल लगाया गया है। विवेकानगर से ठाणे, घोड़बंदर और मुंबई की ओर हजारों वाहन गुजरते हैं। रात में, दोनों सिग्नल पोल पर एलईडी लाइटें एक चालक को यह संकेत देती हैं कि 700 मीटर दूर होने पर भी सिग्नल किस पर है। इसलिए, यहां तक ​​कि चालक आने से पहले अपने वाहनों के सिग्नल को कम कर देते हैं। इसलिए दुर्घटनाओं की दर में भी कमी आने की संभावना है। सीगल क्षेत्र भी रात में सुंदर दिखता है। आने वाले कुछ महीनों में शहर के मुख्य मार्गों पर कुछ और सीगल लगाए जाएंगे।

 

Share this story