Samachar Nama
×

ट्विटर ने वापस रिस्टोर की अपनी ग्लोबल सर्विस, जाने इसके बारे में

ट्विटर को कुछ घंटों के लिए वैश्विक आउटेज का सामना करना पड़ा लेकिन कंपनी ने पुष्टि की है कि सेवा अब बहाल कर दी गई है। कंपनी ने ट्विटर सपोर्ट अकाउंट के माध्यम से ट्वीट किया, “और हम सभी स्पष्ट हैं- ट्विटर को सभी के लिए अपेक्षित रूप से काम करना चाहिए। हमारे साथ चिपके
ट्विटर ने वापस रिस्टोर की अपनी ग्लोबल सर्विस, जाने इसके बारे में

ट्विटर को कुछ घंटों के लिए वैश्विक आउटेज का सामना करना पड़ा लेकिन कंपनी ने पुष्टि की है कि सेवा अब बहाल कर दी गई है। कंपनी ने ट्विटर सपोर्ट अकाउंट के माध्यम से ट्वीट किया, “और हम सभी स्पष्ट हैं- ट्विटर को सभी के लिए अपेक्षित रूप से काम करना चाहिए। हमारे साथ चिपके रहने के लिए धन्यवाद। ”

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को गुरुवार को लगभग डेढ़ या दो घंटे के लिए वैश्विक नुकसान का सामना करना पड़ा। ब्लूमबर्ग के अनुसार, आउटेज न्यूयॉर्क से सिडनी तक हुआ।

द वर्ज के अनुसार, ट्विटर उपयोगकर्ताओं को 5:30 बजे ईटी के बाद ट्वीट भेजने और उनकी समय सीमा को ताज़ा करने में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। यह 7PM ET के ठीक बाद है कि सेवा फिर से शुरू की गई और चीजें सामान्य हो गईं।

आउट होने के एक घंटे के बाद, ट्विटर ने इस मुद्दे को स्वीकार किया और कहा, “ट्विटर आप में से कई लोगों के लिए डाउन हो गया है और हम इसे वापस लाने और सभी के लिए काम करने के लिए काम कर रहे हैं।”

कंपनी ने कहा, “हमें अपने आंतरिक सिस्टम से कुछ परेशानी थी और हमारे पास सुरक्षा भंग या हैक होने का कोई सबूत नहीं है।”

इसके तुरंत बाद कंपनी ने घोषणा की कि यह मुद्दा अधिकांश उपयोगकर्ताओं के लिए तय हो गया है और दूसरों को भी जल्द ही सेवा वापस मिलनी चाहिए। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने कहा, “आप में से अधिकांश को ट्वीट करने के लिए वापस आना चाहिए। आउटेज पहले से शुरू किए गए एक सिस्टम परिवर्तन के कारण हुआ था, जिससे हमारे अधिकांश सर्वर प्रभावित हुए थे। हम Twitter को सामान्य स्थिति में लाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं और उम्मीद करते हैं कि चीजें 1-2 घंटे में पूरी तरह से हल हो जाएंगी। हम आपके धैर्य की सराहना करते हैं।”

आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट downdetector.com ने ट्विटर से संबंधित समस्याओं के बारे में हजारों रिपोर्ट दिखाईं। सेवा सामान्य हो जाने के कारण रिपोर्ट अब गिर गई है।

Share this story