Samachar Nama
×

टॉकिंग पॉइंट्स: क्या दिनेश कार्तिक आउट ऑफ फॉर्म हैं, या उन्हें गलत जगह इस्तेमाल किया जा रहा है?

दिनेश कार्तिक हमेशा से फिनिशर बनना चाहते थे। वह भारत के लिए वह भूमिका करना चाहते हैं। नाइट राइडर्स के कप्तान के रूप में, अधिक से अधिक बार, उन्होंने इस क्रम को कम किया। उन्होंने एक टी 20 खेल का आयोजन किया है जो जोखिम भरे शॉट्स के इर्द-गिर्द घूमता है – हवा में हिट,
टॉकिंग पॉइंट्स: क्या दिनेश कार्तिक आउट ऑफ फॉर्म हैं, या उन्हें गलत जगह इस्तेमाल किया जा रहा है?

दिनेश कार्तिक हमेशा से फिनिशर बनना चाहते थे। वह भारत के लिए वह भूमिका करना चाहते हैं। नाइट राइडर्स के कप्तान के रूप में, अधिक से अधिक बार, उन्होंने इस क्रम को कम किया। उन्होंने एक टी 20 खेल का आयोजन किया है जो जोखिम भरे शॉट्स के इर्द-गिर्द घूमता है – हवा में हिट, स्वीप और रिवर्स-स्वीप आदि। यह केवल तब काम करता है जब उसके पास खेलने के लिए सिर्फ कुछ गेंदें हों।

लेकिन इस सीजन में, नाइट राइडर्स ने उन्हें शीर्ष क्रम के बल्लेबाज के रूप में इस्तेमाल किया है। 23 गेंदों पर 3, 30 पर एक पारी। नंबर 4 पर चार पारियां, 19 गेंदों पर सात। ये अच्छे नंबर नहीं हैं। लेकिन उन्होंने जो एक अर्धशतक बनाया, वह मैच विजेता पारी – नंबर 5 से आया। नाइट राइडर्स कार्तिक को अपने प्रभाव को अधिकतम करने के लिए वापस खींचने के बारे में सोच सकता है। खासकर अब आंद्रे रसेल घायल हो गए।

44 ओवरों में से केवल छह विकेट के साथ, पैट कमिंस गलत सूची में सबसे ऊपर है। कुंआ। वह वास्तव में नहीं है। 2 … इस आईपीएल के सबसे कम विकेट (न्यूनतम 25 ओवर की गेंदबाजी) के साथ तेज गेंदबाजों के बीच।

नाइट राइडर्स ने INR 15.5 करोड़ (लगभग USD 2 मिलियन) के लिए कमिंस को खरीदा। यह उसकी गलती नहीं है। जब दिसंबर 2019 में नीलामी हुई, तो वह दुनिया के सबसे रोमांचक खिलाड़ियों में से एक थे। केवल एक चीज वह विशेषज्ञ गेंदबाज है। एक खेल को प्रभावित करने के लिए उसके पास केवल 24 गेंदें हैं। अगर चीजें अपने रास्ते पर नहीं जाती हैं – जैसा कि वे अब नहीं हैं – यह एक प्रमुख निवेश है।

यही कारण है कि केवल एक विशेषज्ञ कौशल वाले खिलाड़ी के लिए इतना भुगतान करना जोखिम भरा है, भले ही वह कमिंस के कैलिबर का हो। आदमी एक विश्व-जानवर है, लेकिन यहां तक ​​कि उसका रूप भी डुब सकता है।

क्या नाइट राइडर्स एक बल्लेबाज कम थे?

पांचवें विकेट के पतन पर कमलेश नागरकोटी ने चलता किया। उनका टी 20 औसत 7.5 है। तो हाँ।

अब, उन्होंने केवल उस उच्च बल्लेबाजी की क्योंकि नाइट राइडर्स ने पैट कमिंस को वापस पकड़ना चाहा, उनके गेंदबाजी-ऑलराउंडर जिन्होंने पहले ही इस आईपीएल में अर्धशतक लगाया है, अंतिम ओवरों के लिए। यह काम नहीं किया और वे 9 के लिए 149 तक गिर गए।

नंबर 5 पर इयोन मोर्गन के बाद नाइट राइडर्स की बल्लेबाजी एक चट्टान से गिर गई, रसेल की चोट ने इस टीम का संतुलन बिगाड़ दिया।

भंडार में, उनके पास मध्य-क्रम के दो विशेषज्ञ बल्लेबाज हैं- सिद्धेश लाड और निखिल नाइक। हालांकि आईपीएल में न तो प्रमाणिकता साबित हुई है। टॉम बैंटन भी हैं – फिर से आईपीएल की कोई भी प्रमाणिकता साबित नहीं हुई, लेकिन उन्हें दुनिया भर में उच्च दर्जा दिया गया है। एकमात्र समस्या यह है कि वह शीर्ष क्रम के विशेषज्ञों से भरी टीम में शीर्ष क्रम के विशेषज्ञ हैं। औसत 30.68, स्ट्राइक रेट 155. जैसे ही उसे नीचे धकेल दिया जाता है, वे संख्या 11 और 97 तक घट जाती है।

दांव पर प्लेऑफ में जगह के साथ, नाइट राइडर्स के लिए शीर्ष पर बैंटन को स्थापित करने और नितीश राणा को नंबर 3 पर और कार्तिक को वापस नंबर 5 या 6 पर खींचने का मामला हो सकता है। ऐसी स्थिति जहां वे एक गेम के तीसरे और आठवें ओवर के बीच 0 पर 70 रन बनाते हैं, लेकिन फिर अगले 12 ओवरों में 6 के लिए क्रैश हो जाता है।

क्या गेल नंबर 3 पर काम कर रहा है?

इस आईपीएल से पहले, क्रिस गेल ने अपने पसंदीदा शुरुआती स्थान के बाहर 401 टी 20 पारियों में आठ बार शानदार बल्लेबाजी की थी।

लेकिन किंग्स इलेवन में, उनके नियमित सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के चोटिल होने के बाद भी, गेल नंबर 3 पर बने रहे और इसके लिए एक ठोस कारण प्रतीत होता है।

एक, राहुल अपनी पारी को और बेहतर बना सकते हैं, जब वह अपने साथी को कड़ी मेहनत के लिए तैयार करना चाहते हैं। और दो, गेल को धीमी गेंदबाजों के खिलाफ अपनी पारी शुरू करने को मिलती है, जो उसे कमरे के लिए ऐंठन या उसे गति से कम करने की संभावना कम है।

इस आईपीएल में गेल का स्पिन के खिलाफ स्ट्राइक रेट 164.58 है। गति के खिलाफ, यह 123.43 है। यहां तक ​​कि उन्होंने सोमवार को नरेन से 17 रन भी लिए।

Share this story