Samachar Nama
×

टेक टिप्स: कैसे जल्दी से अपने iPhone पर FaceID लगाये

हमने फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डेज़ सेल और अमेज़न ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल के दौरान iPhone Xr, iPhone 11 और कई अन्य दिलचस्प सौदों को देखा । इस समय के दौरान यदि आप iPhone X के ऊपर एक iPhone प्राप्त करने में सक्षम थे, तो आपने देखा होगा कि यह एक टच आईडी सेंसर के
टेक टिप्स: कैसे जल्दी से अपने iPhone पर FaceID लगाये

हमने फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डेज़ सेल और अमेज़न ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल के दौरान iPhone Xr, iPhone 11 और कई अन्य दिलचस्प सौदों को देखा । इस समय के दौरान यदि आप iPhone X के ऊपर एक iPhone प्राप्त करने में सक्षम थे, तो आपने देखा होगा कि यह एक टच आईडी सेंसर के साथ नहीं आता है, लेकिन यह शीर्ष पर एक विशाल पायदान को स्पोर्ट करता है। Notch में कई सेंसर हैं जो फोन को चेहरे का सही पता लगाने और सुरक्षा परत के रूप में कार्य करने की अनुमति देता है, जिसे Apple फेस आईडी कहता है।

फेस आईडी सेट करना काफी सरल प्रक्रिया है और सेट होने में कुछ सेकंड लगते हैं। अपने iPhone पर फेस आईडी सेट करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:

* फेस आईडी सेट करने के लिए, आपको सबसे पहले अपने डिवाइस के लिए एक पासकोड सेट करना होगा जिसे आप सेटिंग> फेस आईडी और पासकोड> पासकोड में जाकर कर सकते हैं।

* यदि आप चार अंकों या छह अंकों वाला पासकोड चाहते हैं, तो चुनें।

* पासकोड सेट करने के बाद, आप फेस आईडी और पासकोड पेज पर वापस जा सकते हैं।

* अपना पासकोड दर्ज करें और फिर ‘सेट अप फेस आईडी’ विकल्प पर टैप करें।

* अपने चेहरे को पंजीकृत करने के निर्देश दिखाई देंगे, उनका पालन करें।

Apple iPhone, Apple FaceID, iPhone FaceID, FaceID, How FaceID काम करता है, FaceID Apple, फेस आईडी कैसे काम करता है iPhone, iPhone फेसबैक सेटअपफेस आईडी टोपी, स्कार्फ, चश्मा, कॉन्टैक्ट लेंस और कई धूप के चश्मे के साथ काम करेगा। (एक्सप्रेस फोटो)

आवश्यकता पड़ने पर अपने डिवाइस को अनलॉक करने के लिए आप अपने साथी के लिए एक वैकल्पिक फेस आईडी भी सेट कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए दिए गए चरणों का पालन करें।

* सेटिंग्स> हेड आईडी और पासकोड पर जाएं और अपना पासकोड डालें।

* वहां आपको ‘सेट अप अ अल्टरनेटिव अपीयरेंस’ पर टैप करना होगा।

* अपने साथी के चेहरे को पंजीकृत करने के लिए ऑनस्क्रीन निर्देशों का पालन करें।

नोट : फेस आईडी टोपी, स्कार्फ, चश्मा, कॉन्टेक्ट लेंस और कई धूप के चश्मे के साथ काम करेगा। लेकिन यह मास्क के साथ काम नहीं करेगा, इसलिए COVID-19 के इन हताश समय के दौरान , आप ज्यादातर समय इस सुविधा का उपयोग करके डिवाइस को अनलॉक नहीं कर पाएंगे और अच्छे पुराने पासकोड पर भरोसा करना होगा।

 

Share this story