Samachar Nama
×

टूटा रिकॉर्ड, सीडीओ व रेलकर्मी समेत 73 कोरोना संक्रमित

जिले में कोरोना के मरीज मिलने का दूसरे दौर का सारा रिकॉर्ड शुक्रवार को टूट गया। एक साथ जिले में सीडीओ अश्वनी पांडेय 73 नए मरीज पाए गए हैं। इससे स्वास्थ्य विभाग दंग रह गया। एक बार फिर विभाग ने लोगों को सतर्कता से रहने की सलाह दी है। कोरोना की दूसरी लहर बहुत तेज
टूटा रिकॉर्ड, सीडीओ व रेलकर्मी समेत 73 कोरोना संक्रमित

जिले में कोरोना के मरीज मिलने का दूसरे दौर का सारा रिकॉर्ड शुक्रवार को टूट गया। एक साथ जिले में सीडीओ अश्वनी पांडेय 73 नए मरीज पाए गए हैं। इससे स्वास्थ्य विभाग दंग रह गया। एक बार फिर विभाग ने लोगों को सतर्कता से रहने की सलाह दी है।
कोरोना की दूसरी लहर बहुत तेज है। यह जवानों को भी पटक रही है। इसका संक्रमण बहुत घातक साबित हो रहा हे। शुक्रवार को तो लोग संक्रमित पाए गए उनमें पांच रेलीकर्मी, एक रेलकर्मी दंपती, शिक्षक का एक पूरा परिवार, कुंडा में नौ लोग शामिल हैं। महिला अस्पताल के तीन चिकित्सक व तीन कर्मी, शहर के स्टेशन के पास का 14 सदस्यों का एक पूरा परिवार संक्रमण की चपेट में आ गया है।सहोदरपुर में तैनात टीचर का पूरा परिवार चपेट में है। पदमावत ट्रेन से आए दो लोग संक्रमित मिले हें। एक निजी फोन कंपनी के पांच कर्मी संक्रमित पाए गए हैं। सीडीओ होम आइसोलेट हैं। सीएमओ डॉ. एके श्रीवास्तव ने बताया कि बचकर रहने की जरूरत है। मास्क, सैनिटाइजर, दो गज की दूरी का पालन करना होगा।
दूसरे दौर का कोरोना संक्रमण बुखार व खांसी के साथ आ रहा है। ऐसा तीन-चार दिन होने के बाद सीने में जकड़न शुरू हो जाती है। ऐसे में चिकित्सक डॉ. आरपी चौबे बताते हैं कि गरम पानी का सेवन करें। सुबह की धूप लें। काढ़ा पीते रहें। हल्दी वाला दूध लें। हरी सब्जियां खाएं। आंवले से बने पदार्थों का सेवन करें। एसी, कूलर से अभी दूर रहें। शरीर से पसीना निकालने को श्रम करें।

जिले में कोरोना के जो मरीज मिल रहे हैं, उनमें कई ऐसे होते हैं, जो घर पर नहीं रखे जा सकते। उनको कोविड अस्पताल में भर्ती किया जा रहा है। शुक्रवार को यहां भर्ती संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 26 पहुंच गई।

Share this story