Samachar Nama
×

टीमों की रणनीति कैसे बदलेगी क्योंकि आईपीएल यूएई में खेला जा रहा है?

फरवरी में वापस, जब भारत के पास केवल कुछ मुट्ठी भर कोविद -19 मामले थे, लेकिन खतरे के बारे में पता था, प्रस्ताव पर संभावित आकस्मिक योजनाओं में से एक पूरे शहर को दो या तीन मैदानों में रखने का प्रस्ताव था। यह असंभव लग रहा था कि आईपीएल फ्रेंचाइजी इस तरह के कदम से
टीमों की रणनीति कैसे बदलेगी क्योंकि आईपीएल यूएई में खेला जा रहा है?

फरवरी में वापस, जब भारत के पास केवल कुछ मुट्ठी भर कोविद -19 मामले थे, लेकिन खतरे के बारे में पता था, प्रस्ताव पर संभावित आकस्मिक योजनाओं में से एक पूरे शहर को दो या तीन मैदानों में रखने का प्रस्ताव था। यह असंभव लग रहा था कि आईपीएल फ्रेंचाइजी इस तरह के कदम से सहमत होंगे: उन्होंने अपने दस्ते को घरेलू परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए और अपने सात घरेलू खेलों से अधिक से अधिक अंक प्राप्त करने के उद्देश्य से इकट्ठा किया था।

अब हम एक नए देश में, नए नए परिस्थितियों के साथ, एक नए देश में आईपीएल खेलने के लिए तैयार हैं। सब कुछ के साथ, कुछ टीमों को दूसरों की तुलना में अधिक समायोजित करना होगा, और कुछ टीमों को दूसरों की तुलना में अधिक बदलाव से लाभ होगा।

होम गेम्स की अवधारणा, जहाँ आप एक परिचित स्थान पर सात गेम खेलते हैं और आपका कोई भी विरोधी केवल एक ही जगह पर मौजूद रहता है। कुछ टीमों के पास घरेलू आधार होगा। रॉयल चैलेंजर्स, दिल्ली कैपिटल, चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, किंग्स इलेवन, और राजस्थान रॉयल्स दुबई में अपने ग्रुप मैचों के लगभग आधे मैच खेलेंगे; अन्य दो टीमों के लिए, वह स्थान अबू धाबी है। लेकिन यहां तक ​​कि उनके विरोधियों को भी स्थितियों का पता चल जाएगा।

जमीनी रिकॉर्ड के आधार पर, अबू धाबी और दुबई अलग नहीं हैं। एक मैदान जो काफी अलग है, शारजाह, आठ मैचों में से प्रत्येक के लिए तीन मैचों की मेजबानी करेगा।

चलो कुछ सवारों के साथ शुरू करते हैं। हमारे पास मुख्य रूप से यूएई में सामान्य क्रिकेट सीजन फरवरी और मार्च के महीनों के आंकड़े हैं। अक्टूबर और नवंबर में पिच अलग तरह से व्यवहार कर सकते थे। इन मैचों का समय उन लोगों के लिए अलग होगा जो ऐतिहासिक डेटा बनाते हैं। साथ ही, हम यह नहीं जानते हैं कि लगभग 40 दिनों में 24 मैचों की मेजबानी का तनाव टूर्नामेंट के अंत में दुबई की पिच पर क्या होगा। यदि यह अपने आप में एक लो-स्कोरिंग टूर्नामेंट की ओर इशारा नहीं करता है, तो यहां पिछले तीन वर्षों का डेटा है।

Share this story

Tags