Samachar Nama
×

टीका उत्सव: पहले दिन 27 लाख 69 हजार से अधिक COVID-19 वैक्सीन की खुराक दी गई

भारत ने 11 अप्रैल, 2021 को कोरोनावायरस के खिलाफ अधिकतम पात्र नागरिकों का टीकाकरण करने के उद्देश्य से चार दिवसीय ts टीका उत्सव ’या टीकाकरण उत्सव का शुभारंभ किया।पीएम मोदी ने 8 अप्रैल को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ अपनी बैठक के दौरान 11 अप्रैल से 14 अप्रैल, 2021 तक U टीका उत्सव ’का
टीका उत्सव: पहले दिन 27 लाख 69 हजार से अधिक COVID-19 वैक्सीन की खुराक दी गई

भारत ने 11 अप्रैल, 2021 को कोरोनावायरस के खिलाफ अधिकतम पात्र नागरिकों का टीकाकरण करने के उद्देश्य से चार दिवसीय ts टीका उत्सव ’या टीकाकरण उत्सव का शुभारंभ किया।पीएम मोदी ने 8 अप्रैल को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ अपनी बैठक के दौरान 11 अप्रैल से 14 अप्रैल, 2021 तक U टीका उत्सव ’का अवलोकन करने का निर्देश दिया था, जिसका उद्देश्य अधिक लोगों को टीकाकरण करना था। उन्होंने इसे महामारी के खिलाफ दूसरे युद्ध की शुरुआत कहा था।

टीका उत्सव के पहले दिन, पीएम मोदी ने एक ट्वीट में नागरिकों से चार अनुरोध किए। उन्होंने उल्लेख किया कि जैसा कि ‘टीका उत्सव’ आज से शुरू हो रहा है, देशवासियों को चार चीजों का पालन करना चाहिए- जिन लोगों को टीका लगाने में मदद की जरूरत है, उनकी मदद करें, COVID उपचार में लोगों की मदद करें, मास्क पहनें और दूसरों को प्रेरित करें, और यदि कोई व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव है, तो एक बनाएं क्षेत्र में सूक्ष्म-नियंत्रण क्षेत्र।केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ। हर्षवर्धन ने सामूहिक टीकाकरण के लिए पीएम मोदी के आह्वान के बाद राष्ट्र को COVID-19 महामारी के खिलाफ एकजुट होने और पीएम मोदी के चार अनुरोधों पर प्रतिक्रिया देने के लिए कहा।

Share this story