Samachar Nama
×

झुनझुनवाला का यह पसंदीदा शेयर क्यों गिरता जा रहा है ? होल्ड करें या बेच दें, जाने पूरा मामला

भारतीय शेयर बाजार के बिग बुल राकेश झुनझुनवाला के पसंदीदा शेयरों में शामिल नज़ारा टेक्नोलॉजीज में शुक्रवार को 8.7 फीसदी से भी ज्यादा गिरावट दर्ज की गई. हालांकि यह शेयर अपने इश्यू प्राइस से 37 फीसदी ऊपर ट्रेड कर रहा है लेकिन शुक्रवार की गिरावट के बाद इसके और नीचे जाने की आशंका बन गई
झुनझुनवाला का यह पसंदीदा शेयर क्यों गिरता जा रहा है ? होल्ड करें या बेच दें, जाने पूरा मामला

भारतीय शेयर बाजार के बिग बुल राकेश झुनझुनवाला के पसंदीदा शेयरों में शामिल नज़ारा टेक्नोलॉजीज में शुक्रवार को 8.7 फीसदी से भी ज्यादा गिरावट दर्ज की गई. हालांकि यह शेयर अपने इश्यू प्राइस से 37 फीसदी ऊपर ट्रेड कर रहा है लेकिन शुक्रवार की गिरावट के बाद इसके और नीचे जाने की आशंका बन गई है.

नज़ारा पर बारीकी से नज़र रखने करने वाली ब्रोकरेज फर्म CLSA ने इसे ‘SELL’की रेटिंग दी है. उसका मानना है यह शेयर अपने मौजूदा स्तर से 27 फीसदी गिर सकता है. बिग बुल राकेश झुनझुनवाला के पसंदीदा शेयरों में शुमार इस शेयर में इतनी ज्यादा गिरावट के अनुमान पर अचरज जताया जा रहा है. झुनझुनवाला नज़ारा टेक्नोलॉजीज के प्री-आईपीओ निवेशक हैं. इस कंपनी में उनकी 10.82 फीसदी हिस्सेदारी है.

गेमिंग कंपनी नज़ारा टेक ई-स्पोर्ट्स में लीडर है . गेमिंग सेक्टर के रेवेन्यू में ई स्पोर्ट की हिस्सेदारी दस फीसदी है. कुल रेवेन्यू 750 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है. ई स्पोर्ट्स में 55 फीसदी की बढ़ोतरी 2018 से ही हो रही है लेकिन अभी भी यह खास सेगमेंट बना हुआ है. हालांकि नजारा  की कोई कंपीटिटर शेयर मार्केट में लिस्टेड नहीं है लेकिन ई-स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म, पेटीएम फर्स्ट गेम्स, जियो गेम्स और ड्रीम 11 से इसका मुकाबला है.

नजारा के स्टॉक का वैल्यूशन इस बात पर निर्भर करेगा कि भारत की संभावना वाले मोबाइल गेमिंग इंडस्ट्री में इसकी ग्रोथ कैसी रहती है. साथ ही भारत की पहली लिस्टेड गेमिंग कंपनी अकेली खिलाड़ी होने का कितना फायदा उठा पाती है. CLSA के मुताबिक अभी नज़ारा के स्टॉक की वैल्यूएशन काफी ज्यादा है.

Share this story