Samachar Nama
×

झुंझुनू: Jhunjhunu News: 5 साल की मासूम को किडनैप कर रेप किया, फिर हत्या करने की कोशिश, खून से लथपथ मिली

झुंझुनूं के पिलानी थाना इलाके के श्योराणों की ढाणी में शुक्रवार शाम पांच साल की बच्ची का अपहरण कर उसके साथ की गई दुष्कर्म जैसी दरिंदगी ने झुंझुनूं को ही नहीं, बल्कि पूरे प्रदेश को हिलाकर रख दिया है. हालांकि घटना के कुछ देर बाद पुलिस ने ना केवल बच्ची को दस्तियाब कर लिया. बल्कि
झुंझुनू:  Jhunjhunu News: 5 साल की मासूम को किडनैप कर रेप किया, फिर हत्या करने की कोशिश, खून से लथपथ मिली

झुंझुनूं के पिलानी थाना इलाके के श्योराणों की ढाणी में शुक्रवार शाम पांच साल की बच्ची का अपहरण कर उसके साथ की गई दुष्कर्म जैसी दरिंदगी ने झुंझुनूं को ही नहीं, बल्कि पूरे प्रदेश को हिलाकर रख दिया है. हालांकि घटना के कुछ देर बाद पुलिस ने ना केवल बच्ची को दस्तियाब कर लिया. बल्कि आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया.
एसपी मनीष त्रिपाठी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार शाम पिलानी देवरोड सड़क मार्ग पर श्योराणों की ढाणी के पास एक पांच साल की मासूम अपने 10 साल के भाई के साथ खेल रही थी. इसी बीच स्कूटी पर एक युवक वहां आया और मासूम को स्कूटी पर बैठाकर तेजी से भाग गया. सूचना पर पुलिस ने नाकाबंदी की. इसी बीच करीब ढाई-तीन घंटे बाद गाड़ाखेड़ा पुलिस चौकी को सूचना मिली की शाहपुर रोड पर एक कुएं के पास रोते हुए एक मासूम मिली है. जो खून से लथपथ है.

सूचना के बाद चौकी प्रभारी शेरसिंह फोगाट मौके पर पहुंचे. उन्होंने बच्ची को असप्ताल पहुंचाया. यहां बच्ची की हालत गंभीर होने पर उसे जयपुर रैफर कर दिया गया. इस बीच लोगों ने प्रदर्शन भी किया. मासूम का अपहरण कर ले जाते हुए आरोपी कई जगहों पर सीसीटीवी कैमरों में कैद हुआ. जिनकी फुटेज पुलिस ने जुटा ली हैं. इन फुटेज में वह साफ तौर पर मासूम को ले जाता हुआ नजर आ रहा है.

आरोपी सुनील सिंघाना थाना इलाके के शाहपुर गांव में रहता है. वह किढ़वाना के नजदीक ढाणी से एक परिवार की स्कूटी काे ठीक कराने के लिए लेकर गया था. परिवार के मुखिया के नहीं रहने से परिवार की महिला उसके घर स्कूटी के लिए फाेन कर रही थी. जब वह घर पहुंचा ताे उस समय भी फाेन किया गया. आरोपी ने उससे कहा कि वह अभी आया है. स्कूटी सुबह पहुंचा देगा. इसके कुछ देर बाद ही पुलिस ने उसे दबाेच लिया. पूछताछ में सामने आया कि वह स्कूटी पर घुमाने के बहाने मासूम को लेकर गया था.

एसपी मनीष त्रिपाठी ने बताया कि घटना के बाद से बच्ची शॉक्ड है. ऐसे में अभी और जानकारी हासिल नहीं हो पा रही है। लेकिन आरोपी को पोक्सो एक्ट में गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं बाद में पूछताछ की जाएगी कि उसने केवल बच्ची के साथ दरिंदगी की है मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं प्रशासनिक स्तर पर पीड़िता के परिवार को सहायता राशि भी उपलब्ध करवा दी गई है. जिला कलेक्टर यूडी खान एवं एसपी मनीष त्रिपाठी पिलानी के नजदीक श्योराणों की ढाणी स्थित पीड़िता के घर पंहुचे और परिवार को ढांढ़स बंधाया

जिला कलेक्टर ने बताया कि पीड़िता का जयपुर के जेके लोन अस्पताल में इलाज जारी है और स्वास्थ्य में जल्द सुधार होने की उम्मीद है. मामले में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष व जिला जज चंचल मिश्रा की अध्यक्षता में जरिए सर्कुलेशन अर्जेंट मीटिंग का आयोजन किया जाकर दुष्कर्म में पीड़िता के परिवार को अंतरिम प्रतिकर राशि 2.50 लाख रुपए स्वीकृत की गई.परिवार जसरापुर का रहने वाला है. श्योराणों की ढाणी में किसी खेत बटाई पर ले रखा है. मासूम के सात भाई बहन हैं. जिनमें वह सबसे छोटी है. चार पांच दिन पहले ही मां ने एक और बेटे को जन्म दिया था,इसी बीच युवक उसका अपहरण कर ले गया. शोर सुनकर आए भाई ने उसे पकड़ने की खूब कोशिश की. वह स्कूटी के पीछे भी दौड़ा और पत्थर भी फेंके, लेकिन कुछ नहीं कर पाया. लेकिन उसकी मौत हो जाने से परिवार गम में डूबा हुआ था। इससे अनजान मासूम अपने भाई के साथ खेत के समीप ही खेल रही थी।

Share this story