Samachar Nama
×

झुंझुनूं: एक साल पहले मिले थे 90 लाख; लेकिन नहीं खरीदा मेडिकल सामान, इनमें 200 यूनिट ऑक्सीमीटर भी थे

कोराेना की दूसरी लहर में जब जिंदगियों पर एक एक पल भारी पड़ रहा है। वहीं सरकारी सिस्टम कैसे एक साल भी बजट होने के बावजूद कई जरुरी उपकरण नहीं खरीद पाया उसका बड़ा मामला झुंझुनूं में सामने आया है। जिम्मेदार अधिकारियों की यह बेपरवाही आज कई जिंदगियों पर भारी पड़ रही है। जानकारी के
झुंझुनूं:   एक साल पहले मिले थे 90 लाख; लेकिन नहीं खरीदा मेडिकल सामान, इनमें 200 यूनिट ऑक्सीमीटर भी थे

कोराेना की दूसरी लहर में जब जिंदगियों पर एक एक पल भारी पड़ रहा है। वहीं सरकारी सिस्टम कैसे एक साल भी बजट होने के बावजूद कई जरुरी उपकरण नहीं खरीद पाया उसका बड़ा मामला झुंझुनूं में सामने आया है। जिम्मेदार अधिकारियों की यह बेपरवाही आज कई जिंदगियों पर भारी पड़ रही है।

जानकारी के अनुसार कोरोना की पहली लहर के दौरान पहले ही पखवाड़े में राज्य सरकार ने सभी जिलों में डीएमएफटी फंड (जिला खनिज फाउंडेशन ट्रस्ट) के बजट का उपयोग कर मेडिकल उपकरण खरीदने के निर्देश दिए थे। झुंझुनूं में 31 मार्च 2020 को इसके लिए डीएमएफटी की बैठक हुई और कोविड नियंत्रण के लिए ट्रस्ट के मद से 90 लाख रुपए से जरूरी उपकरण खरीदने का निर्णय लिया गया था।

एक अप्रैल 2020 को सीएमएचओ ने आवश्यक उपकरणों की लिस्ट भी ट्रस्ट के अध्यक्ष कलेक्टर को सौंप दी थी। इसके आधार पर ट्रस्ट ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को 30 अप्रैल 2020 तक सभी उपकरण खरीदने के लिए 90 लाख रुपए की प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति जारी कर दी। इसके बावजूद एक साल बाद भी इस बजट से कोई उपकरण नहीं खरीदे गए।

Share this story