Samachar Nama
×

जोस बटलर को राजस्थान रॉयल्स का आईपीएल 2020 का मैच मिस करना है

जोस बटलर शारजाह में मंगलवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के पहले आईपीएल 2020 मैच को याद करेंगे, क्योंकि वह अपने परिवार के साथ संयुक्त अरब अमीरात में आने के बाद अपनी अनिवार्य संगरोध की सेवा दे रहे हैं। “मैं दुर्भाग्य से राजस्थान के लिए पहला मैच मिस करने जा रहा हूं
जोस बटलर को राजस्थान रॉयल्स का आईपीएल 2020 का मैच मिस करना है

जोस बटलर शारजाह में मंगलवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के पहले आईपीएल 2020 मैच को याद करेंगे, क्योंकि वह अपने परिवार के साथ संयुक्त अरब अमीरात में आने के बाद अपनी अनिवार्य संगरोध की सेवा दे रहे हैं।

“मैं दुर्भाग्य से राजस्थान के लिए पहला मैच मिस करने जा रहा हूं क्योंकि मैं अपनी संगरोध अवधि करने जा रहा हूं क्योंकि मैं यहां अपने परिवार के साथ हूं – जो कि रॉयल्स ने मुझे अपने परिवार को यहां से बाहर निकालने की अनुमति दी है,” उन्होंने आधिकारिक रॉयल्स हैंडल से एक इंस्टाग्राम लाइव में कहा। “यह मेरे साथ यहाँ मेरे परिवार के लॉकडाउन में एक बड़ी मदद होगी।”

इंग्लैंड से आने वाले खिलाड़ी – जहां ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में एक सफेद गेंद की श्रृंखला में इंग्लैंड खेला था – को संगरोध से गुजरना नहीं पड़ा क्योंकि वे एक जैव-सुरक्षित बुलबुले से दूसरे में यात्रा कर रहे थे। जबकि दुबई में कोई अनिवार्य संगरोध अवधि नहीं है जब तक कि व्यक्ति सकारात्मक परीक्षण नहीं करता है, आईपीएल के अनिवार्य छह दिवसीय संगरोध, बटलर पर लागू होता है – जो इंग्लैंड के बुलबुले का एक हिस्सा भी था – क्योंकि उसने अपने परिवार के साथ अलग से यात्रा की है।

रॉयल्स भी बेन स्टोक्स के बिना हैं, जो इस समय व्यक्तिगत कारणों की वजह से अपने परिवार के साथ न्यूजीलैंड में हैं। हालांकि उनकी उपलब्धता पर कोई आधिकारिक शब्द नहीं है, लेकिन बटलर को उम्मीद थी कि उनकी इंग्लैंड टीम के साथी किसी समय यूएई में जगह बना सकते हैं।

बटलर ने कहा, “उम्मीद है कि वह यूएई आएंगे।” “मुझे लगता है कि बेन इस समय कुछ पारिवारिक समय ले रहा है। हर कोई उसके साथ अच्छी तरह से कामना करता है, हर कोई उसे हमारे विचारों में शामिल कर लेता है। वह इतना अच्छा खिलाड़ी है इसलिए उम्मीद है कि कुछ बिंदु पर वह हमारे साथ गुलाबी रंग में शामिल हो पाएगा।”

बटलर ने कहा कि जब भी उन्हें पारी खेलने की अनुमति मिलती है, तो वह पारी को खोलना पसंद करेंगे, अगर टीम स्टोक्स की अनुपस्थिति में मध्य क्रम को बढ़ाने के लिए टीम की आवश्यकता होती है, तो वह किसी भी स्थिति में बल्लेबाजी करने का मन नहीं करेगा।

उन्होंने कहा, “उम्मीद है कि मैं बल्लेबाजी करूंगा] शीर्ष पर हूं। मुझे टी 20 में बल्लेबाजी करना पसंद है, लेकिन निश्चित रूप से कप्तान और कोच कहीं भी बल्लेबाजी करने से बहुत खुश हैं। मैं चाहता हूं कि वह हमेशा अच्छा रहे।”

रॉयल्स कप्तान स्टीवन स्मिथ की प्रगति की भी निगरानी कर रहे हैं, जिसके संकेतन लक्षण ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो के साथ इंग्लैंड के खिलाफ तीनों एकदिवसीय मैचों से उन्हें बाहर कर दिया था।

Share this story