Samachar Nama
×

जून की शुरुआत में स्कूल खुलने की संभावना नहीं है

COVID-19 ट्रांसमिशन की दूसरी लहर ने नए शैक्षणिक वर्ष में समय में फिर से खुलने वाले स्कूलों की संभावनाओं को मंद कर दिया है।सामान्य शिक्षा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि वे अभी फिर से खोलने के बारे में नहीं सोच रहे हैं। चूंकि COVID-19 की स्थिति अभी भी तरल है, इसलिए जून की
जून की शुरुआत में स्कूल खुलने की संभावना नहीं है

COVID-19 ट्रांसमिशन की दूसरी लहर ने नए शैक्षणिक वर्ष में समय में फिर से खुलने वाले स्कूलों की संभावनाओं को मंद कर दिया है।सामान्य शिक्षा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि वे अभी फिर से खोलने के बारे में नहीं सोच रहे हैं। चूंकि COVID-19 की स्थिति अभी भी तरल है, इसलिए जून की शुरुआत में स्कूल के फिर से खुलने की संभावना कम है। यह उस महीने के अंत में होने की संभावना है।प्राथमिक ध्यान चल रही SSLC और प्लस टू परीक्षाओं को पूरा करने पर है।प्लस टू प्रैक्टिकल परीक्षाएं भी 28 अप्रैल से 15 मई तक आयोजित होने वाली हैं।

जबकि SSLC की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन 14 से 29 मई के बीच होगा, जबकि उच्चतर माध्यमिक प्लस टू के लिए 5 मई से 10 जून तक होगा।SSLC के नतीजे 10 जून तक जारी होंगे।हालांकि इन-व्यक्ति शिक्षा वांछनीय है, विभाग सबसे खराब स्थिति को ध्यान में रखते हुए डिजिटल कक्षाओं के लिए तैयार कर रहा है। हालांकि, कक्षाओं के वितरण मोड को बदलना होगा; वे कहते हैं कि शिक्षक संपर्क बढ़ाना होगा।नए शैक्षणिक वर्ष में, यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि बच्चे डिजिटल कक्षाओं को देख रहे हैं।

अधिकारियों का कहना है कि सीखने के अंतराल को पूरा करने के लिए शुद्ध डिजिटल मोड से चिपके रहने के बजाय छात्रों के साथ बातचीत को कैसे बढ़ाया जाए।जहां तक ​​प्रौद्योगिकी का संबंध है, वे कहते हैं कि वे एक मजबूत विकेट पर हैं, जिसमें दर्ज की गई कक्षाओं के साथ-साथ लाइव कक्षाएं प्रदान करने की सुविधा है।हालांकि, इन-पर्सन शिक्षा के अभाव में मानसिक तनाव, विशेषकर प्राथमिक छात्रों के बीच, जब स्कूल फिर से खोलने की संभावनाओं पर चर्चा की जा रही है, तो इस पर ध्यान देने की जरूरत है।

Share this story