Samachar Nama
×

जीआरपी ने पकड़ी 3 लाख की चांदी सीने में 10 लाख रुपए बांध रखे थे

शहर के रेलवे स्टेशन में एक ऐसा युवक गिरफ्तार हुआ है जो 3 लाख रुपए की चांदी बेचने निकला था। जीआरपी ने युवक से 65 जोड़ी पायल अलग-अलग साइज के, दो नग छोटा गुच्छा, 6 नग कड़ा एवं चांदी की सिल्ली, कुल वजन 35 सौ ग्राम है।स्टेशन में प्रवेश से पहले जब लगेज स्केनर मशीन
जीआरपी ने पकड़ी 3 लाख की चांदी सीने में 10 लाख रुपए बांध रखे थे

शहर के रेलवे स्टेशन में एक ऐसा युवक गिरफ्तार हुआ है जो 3 लाख रुपए की चांदी बेचने निकला था। जीआरपी ने युवक से 65 जोड़ी पायल अलग-अलग साइज के, दो नग छोटा गुच्छा, 6 नग कड़ा एवं चांदी की सिल्ली, कुल वजन 35 सौ ग्राम है।स्टेशन में प्रवेश से पहले जब लगेज स्केनर मशीन में जांच हुई तो इस बात का खुलासा हुआ। जीआरपी की टीम ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है। युवक के पास 10 लाख रुपए नकद भी थे। पूछताछ में वह चांदी के सामान और नकद राशि का वैध दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाया है।
इसलिए उसके खिलाफ रेलवे एक्ट के तहत धाराएं लगाई गई हैं। पकड़ा गया युवक पंकज जैन पिता आनंद जैन उम्र 30 वर्ष निवासी जैन मंदिर के पास पठा खुर्द सागर का रहने वाला है। बिलासपुर स्टेशन में 2 बजकर 45 मिनट पर टिकट यात्रा विवरण पीएनआर नंबर 6812 034 173 के साथ उसने स्टेशन में प्रवेश किया। सागर जाने की टिकट बुक करवाई थी। इससे पहले ही वह जीआरपी के हत्थे चढ़ गया। पूछताछ में उसने बताया कि उक्त आभूषण एसडी पायल, रोशन लाल प्लाजा, नमक की मंडी आगरा, उत्तर प्रदेश के व्यापारी मनीष कुमार जैन वर्धमान कॉलोनी सूबेदार वार्ड सागर मध्य प्रदेश के द्वारा खरीदा गया है। जिसे मनीष कुमार जैन द्वारा पंकज जैन के माध्यम से प्रदेश में राज्य के छत्तीसगढ़ बिलासपुर के आसपास के क्षेत्रों में बेचना था। वह ऐसा करने से पहले ही पकड़ा गया। उसने जब्त नकद राशि को अपने शरीर में लपेटकर रख लिया था।

 

Share this story