Samachar Nama
×

जिले के लिए बढ़ेगा आक्सीजन का कोटा

सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने बुधवार को जैन वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बनाए गए कोविड केयर केंद्र का निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि कोविड की दूसरी लहर में संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है जिससे लोगों कि चिता बढ़ रही हैं। केंद्र व प्रदेश सरकार के सभी मंत्री,
जिले के लिए बढ़ेगा आक्सीजन का कोटा

सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने बुधवार को जैन वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बनाए गए कोविड केयर केंद्र का निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि कोविड की दूसरी लहर में संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है जिससे लोगों कि चिता बढ़ रही हैं। केंद्र व प्रदेश सरकार के सभी मंत्री, सांसद व विधायक पूरी मेहनत से इस कार्य में लगे हुए हैं ताकि उनके क्षेत्रों में कोरोना मरीजों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी न हो तथा उनके लिए चिकित्सक स्टाफ, औजार, आक्सीजन, प्लाज्मा व बेड जैसी सभी आवश्यक सुविधाएं समय पर उपलब्ध हों।

सहकारिता मंत्री ने कहा कि कोविड की स्थिति व व्यवस्थाओं पर केंद्र व प्रदेश सरकार लगातार नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल स्वयं व कैबिनेट के अन्य मंत्री व विधायक अपने-अपने क्षेत्रों में दिन रात व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं। केंद्र सरकार की ओर से केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह को पूरे हरियाणा प्रदेश में निगरानी रखने का कार्य सौंपा गया है। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह कोरोना मरीजों के लिए आक्सीजन, बेड, प्लाजमा जैसी सभी सुविधाओं के लिए केंद्र सरकार से पैरवी कर उपलब्ध कराने के कार्य में लगे हुए हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश का आक्सीजन का कोटा बढ़ाया गया है और रेवाड़ी का आक्सीजन कोटा भी बढ़ेगा।
उन्होंने कहा कि मरीजों को चाहिए कि वह चिकित्सक की सलाह माने व चिकित्सक भी मरीज को संतुष्ट करें कि कब और किस समय मरीज को कौन सी दवा लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने रेवाड़ी में 150 अतिरिक्त बेड की व्यवस्था की है तथा सभी सीएचसी पर 5-5 आक्सीजन बेड सहित 10-10 बेड की अलग से व्यवस्था की गई है। यह व्यवस्था बावल व कोसली में भी की गई है। उन्होंने कहा कि मरीजों की सुविधा के लिए बाई पेप, आक्सीजन, कंसेटेटर, वेंटिलेटर व अन्य सुविधाओं के लिए पैसों की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी।

 

Share this story