Samachar Nama
×

जिला न्यायालय परिसर में खड़ी कारों पर पेड़ की शाखा गिरने से चार घायल हो गए

महाराजा कॉलेज से सटे एर्नाकुलम डिस्ट्रिक्ट कोर्ट बार एसोसिएशन कंपाउंड में खड़ी कारों के ऊपर पेड़ गिरने से चार व्यक्ति घायल हो गए और तीन कारें क्षतिग्रस्त हो गईं। यह घटना शुक्रवार दोपहर करीब 1 बजे की है। चार घायलों में से, उनमें से दो – दोनों अधिवक्ता – गंभीर रूप से घायल थे और
जिला न्यायालय परिसर में खड़ी कारों पर पेड़ की शाखा गिरने से चार घायल हो गए

महाराजा कॉलेज से सटे एर्नाकुलम डिस्ट्रिक्ट कोर्ट बार एसोसिएशन कंपाउंड में खड़ी कारों के ऊपर पेड़ गिरने से चार व्यक्ति घायल हो गए और तीन कारें क्षतिग्रस्त हो गईं। यह घटना शुक्रवार दोपहर करीब 1 बजे की है। चार घायलों में से, उनमें से दो – दोनों अधिवक्ता – गंभीर रूप से घायल थे और अस्पताल में भर्ती थे। जिला कोर्ट बार एसोसिएशन के एक कर्मचारी रघुनाथ के अनुसार, महाराजा कॉलेज के परिसर में पेड़ की शाखा कारों के ऊपर गिर गई। “दो अधिवक्ता जो कारों के पास खड़े थे, घायल हो गए।

उन्हें क्रमशः मेडिकल ट्रस्ट अस्पताल और सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने कहा कि कार के पास खड़े दो अन्य लोगों को भी मामूली चोटें आईं। कारों से विशाल पेड़ की शाखा को हटाने के लिए तुरंत फायर और बचाव सेवा कर्मियों को बुलाया गया। परिसर कई विशाल पेड़ों से घिरा हुआ है। महाराजा कॉलेज के प्रिंसिपल मैथ्यू जॉर्ज ने कहा कि उन्होंने जिला कलेक्टर को इस खतरे से अवगत कराया।उन्होंने कहा, “तीन महीने पहले कलेक्टर को पत्र लिखा गया था कि वे मानसून के मौसम में जनता के लिए खतरा पैदा होने के कारण पेड़ की शाखाओं को काट दें।” जॉर्ज ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में निगम और पीडब्ल्यूडी को एक पत्र लिखा था। “लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। जॉर्ज ने कहा कि परिसर में कई पेड़ हैं जो मानसून के मौसम में गिर सकते हैं।

पेड़ की शाखा को हटाने के लिए दमकल और बचाव सेवा दल मौके पर पहुंचा। “मानसून के मौसम के बाद, संबंधित क्षेत्रों के बीट अधिकारी ने उन पेड़ों की एक सूची ली है जिन्हें दुर्घटनाओं से बचने के लिए काटने या शाखाओं को काटने की आवश्यकता है।लगभग 75 प्रतिशत शहर के प्रभागों को कवर कर लिया गया है और सूची जल्द ही निगम और वन विभाग को सौंपी जाएगी, ”साजू, अग्निशमन और बचाव अधिकारी, गांधीनगर ने कहा।” केवल वन विभाग या निगम को काटने या करने की अनुमति है। शहर में पेड़ों की शाखाओं को काटें, ”उन्होंने कहा। “प्रत्येक प्रभाग के बीट अधिकारी उन पेड़ों की सूची तैयार कर रहे हैं जो मानसून के मौसम में गिरने या टूटने की संभावना रखते हैं। जल्द ही निगम और वन विभाग को सूची सौंपी जाएगी।

Share this story