Samachar Nama
×

जियो ने अकेले ही एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया को पछाड़ा, मार्च में बनाए 79 लाख से भी ज्यादा ग्राहक जाने पूरा मामला

रिलायंस जियो के नए सस्ते प्लान और उनकी आक्रामक मार्केटिंग की वजह से मार्च महीने में इसने अकेले भारती एयरटेल और वोडाफोन के यजूर्स से ज्यादा यूजर्स जोड़ लिए. रिलायंस जियो ने मार्च में 79 लाख भी ज्यादा यूजर्स जोड़े, जो भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के संयुक्त यूजर्स भी ज्यादा हैं. ट्राई की ओर
जियो ने अकेले ही एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया को पछाड़ा, मार्च में बनाए 79 लाख से भी ज्यादा ग्राहक जाने पूरा मामला

रिलायंस जियो के नए सस्ते प्लान और उनकी आक्रामक मार्केटिंग की वजह से मार्च महीने में इसने अकेले भारती एयरटेल और वोडाफोन के यजूर्स से ज्यादा यूजर्स जोड़ लिए. रिलायंस जियो ने मार्च में 79 लाख भी ज्यादा यूजर्स जोड़े, जो भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के संयुक्त यूजर्स भी ज्यादा हैं. ट्राई की ओर शुक्रवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक भारती एयरटेल ने मई महीने में 40.5 लाख वायरलेस यूजर्स जोड़े जबकि वोडाफोन ने 10.8 लाख यूजर्स जोड़े. लेकिन जियो ने अकेले इस दौरान 79.18 लाख वायरलेस सब्सक्राइबर्स जोड़ लिए. रिलायंस का कस्टमर बेस अब 42.29 करोड़ का हो चुका है.

एयरटेल के कस्टमर बेस में भी बढ़ोतरी हुई है. मार्च, 2021 के आखिर तक एयरटेल के ग्राहकों की संख्या बढ़ कर 35.23 करोड़ हो चुकी है. मार्च में वोडाफोन आइडिया के सब्सक्राइबर्स में 10.8 लाख की बढ़ोतरी हुई है. इससे इसका कस्टमर बेस 28.37 करोड़ का हो चुका है. ट्राई के मंथली सब्सक्राइवर डेटा के मुताबिक भारत में मार्च, 2021 के आखिर में टेलीफोन सब्सक्राइबर्स की कुल संख्या 120.1 करोड़ है. हाल में जियो और एयरटेल दोनों ने नए ग्राहक जोड़ने के लिए नए सस्ते प्लान लॉन्च किए हैं. जियो ने 5 फ्रीडम प्लान का ऐलान किया है.

इसमें कंपनी के 15,30,60,90 और 365 रुपये के प्लान में कोई भी डेली लिमिट नहीं है. इसके मुकाबले अब एयरटेल ने 456 रुपये के प्रीपेड प्लान को बल्क डेटा और अनलिमिटेड कॉल्स के साथ पेश किया है. इस प्लान में 60 दिनों की वैलिडिटी के लिए 50GB डेटा, अनलिमिटेड कॉल्स और 100 SMS हर दिन दिया जा रहा है. इसका मतलब यह कि इन प्लान के साथ डेली डेटा लिमिट नहीं होगी और वे अपनी जरूरत के मुताबिक इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

Share this story