Samachar Nama
×

जानिए मिनरल मेकअप लगाने के कई सारे फायदे

बहुत सी महिलाएं जिन्हें कील मुंहासे, संक्रमण या दानों जैसी समस्याएं हैं, वे खुद को मेकअप से दूर ही रखती हैं क्योंकि आमतौर पर मेकअप से ऐसी समस्याएं औऱ ज्यादा बढ़ जाती हैं, लेकिन मिनरल मेकअप इस समस्या से निजाद दिलाता है। जी हां, अगर आप मिनरल मेकअप का इस्तेमाल करते हैं, तो यह आपकी
जानिए मिनरल मेकअप लगाने के कई सारे फायदे

बहुत सी महिलाएं जिन्हें कील मुंहासे, संक्रमण या दानों जैसी समस्‍याएं हैं, वे खुद को मेकअप से दूर ही रखती हैं क्‍योंकि आमतौर पर मेकअप से ऐसी समस्‍याएं औऱ ज्यादा बढ़ जाती हैं, लेकिन मिनरल मेकअप इस समस्‍या से निजाद दिलाता है। जी हां, अगर आप मिनरल मेकअप का इस्‍तेमाल करते हैं, तो यह आपकी संवेदनशील त्वचा को प्राकृतिक देखभाल मिलती है।

वास्‍तव में मिनरल मेकअप एक प्राकृतिक क्लिंजर की तरह काम करता है, जो त्‍वचा के रोमछिद्रों को बंद नहीं करता। यही वजह है कि इसके इस्‍तेमाल से कील मुंहासों की समस्‍या नहीं होती। तो आइये जानते है मिनरल मेकअप लगाने के ऐसे ही कुछ फायदो के बारे में-

सबसे पहले तो मिनरल मेकअप स्किन को एक्ने, पिंपल, स्किन एलर्जी, जैसी समस्याओ से बचाता है। मिनरल मेकअप का इस्तेमाल स्किन के लिए बहुत अच्छा होता है। यह स्किन की अंदर से केयर करता है क्योंकि यह हर तरह की स्किन टाइप को सूट करता है। जो एक सही मेकप के लिए बहुत जरुरी होता है।मिनरल मेकअप में केमिकल्स का बिलकुल प्रयोग नहीं होता है यह पूरी तरह से नेचुरल होते है। यही एक बड़ी वजह है जिससे किसी भी तरह की स्कीन टाइप को हार्म नही पहुँचाता है।

इस मेकअप का इस्तेमाल करने से पूरा दिन चेहरे पर ताजगी बनी रहती है और फ्रेश लुक भी मिलता है जो आपको एक नेचुरल लूक देता है जिससे आपका पूरा दिन फ्रेश रहता है।मिनरल मेकअप हमारी स्किन को सूरज की हानिकारक अल्ट्रावायलट किरणों से बचाता है। मिनरल फाउंडेशंस में सन प्रोटेक्शन फैक्टर पाया जाता है जो धूप की किरणों से स्किन को बचाता है।

 

Share this story