Samachar Nama
×

छवि कैसीड कैसेलोड का प्रबंधन कैसे किया जाता है?

कोच्चि: वर्तमान में, पौधे में पांच incinerators और आपात स्थिति के लिए एक अतिरिक्त incinerator है। “चूंकि महामारी शुरू हुई, क्योंकि राज्य में उत्पन्न अतिरिक्त बायोमेडिकल अपशिष्ट का निपटान करने के लिए सभी पांच incinerators दौर-घड़ी चल रहे हैं। हर दिन उत्पन्न अतिरिक्त बायोमेडिकल अपशिष्ट के इलाज को पूरा करने के लिए, हम राज्य में
छवि कैसीड कैसेलोड का प्रबंधन कैसे किया जाता है?

कोच्चि: वर्तमान में, पौधे में पांच incinerators और आपात स्थिति के लिए एक अतिरिक्त incinerator है। “चूंकि महामारी शुरू हुई, क्योंकि राज्य में उत्पन्न अतिरिक्त बायोमेडिकल अपशिष्ट का निपटान करने के लिए सभी पांच incinerators दौर-घड़ी चल रहे हैं। हर दिन उत्पन्न अतिरिक्त बायोमेडिकल अपशिष्ट के इलाज को पूरा करने के लिए, हम राज्य में दो और incinerators स्थापित करने की योजना बना रहे हैं।

हालांकि, हम अभी तक अधिकारियों से कोई आपत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) काम शुरू करने के लिए नहीं हैं, “केरल के इमा के अध्यक्ष डॉ पी टी जकरियास ने कहा।” छवि प्राधिकरणों के अनुसार, अतिरिक्त बायोमेडिकल अपशिष्ट को अतिरिक्त incinerators के संचालन को बढ़ाकर इलाज किया जा रहा है।

महामारी तक, राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने पौधे को प्रति दिन 37 टन बायोमेडिकल कचरे का इलाज करने की अनुमति दी थी। हालांकि, बोर्ड ने अब सीमा 55 टन तक बढ़ा दी है। छवि वर्तमान में 16,000 अस्पतालों – 1,800 सरकारी अस्पतालों और 1,350 कॉविड 1 9 उपचार केंद्रों को पूरा कर रही है। उचित अपशिष्ट भंडारण सुविधाओं की कमी के कारण, प्लास्टिक और गिरावट योग्य अपशिष्ट का उचित पृथक्करण मुश्किल हो जाता है। हाल ही में, तिरुवनंतपुरम मेडिकल अस्पताल के पीछे एक खाली भूमि में लापरवाही से डंप किया गया था, जो स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं को बढ़ाता है।

Share this story