Samachar Nama
×

छंटनी के बाद भी विकास जारी है

ठाणे: राज्य में आंशिक तालाबंदी के लागू होने के बावजूद, ठाणे जिले में कोरोनरी रुग्णता और मृत्यु दर उच्च बनी हुई है। मंगलवार से गुरुवार तक तीन दिवसीय तालाबंदी अवधि के दौरान, जिले में 17,414 करोड़ मरीज पाए गए और 57 लोगों की मौत हो गई। ठाणे, कल्याण-डोंबिवली और नवी मुंबई में कोरोनरी हृदय रोग
छंटनी के बाद भी विकास जारी है

ठाणे: राज्य में आंशिक तालाबंदी के लागू होने के बावजूद, ठाणे जिले में कोरोनरी रुग्णता और मृत्यु दर उच्च बनी हुई है। मंगलवार से गुरुवार तक तीन दिवसीय तालाबंदी अवधि के दौरान, जिले में 17,414 करोड़ मरीज पाए गए और 57 लोगों की मौत हो गई। ठाणे, कल्याण-डोंबिवली और नवी मुंबई में कोरोनरी हृदय रोग के रोगियों की संख्या सबसे अधिक है।

राज्य सरकार ने मंगलवार से राज्य में आंशिक तालाबंदी का आदेश दिया है। उनके अनुसार, आवश्यक सेवाओं को छोड़कर शहर में दुकानें और मॉल बंद हैं। इसलिए, सार्वजनिक परिवहन सेवाओं में भी यात्री परिवहन पर प्रतिबंध हैं। हालांकि, इस तालाबंदी के बाद भी जिले में कोरोना पीड़ितों की संख्या में कमी नहीं आई है। तीन दिनों में जिले में 17 हजार 414 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

57 लोग मारे गए हैं। इनमें से 5,957 मरीज मंगलवार को, 6,290 बुधवार को और 5,167 गुरुवार को पाए गए। ठाणे, कल्याण-डोंबिवली और नवी मुंबई सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र हैं। जिले के 17 हजार 414 करोड़ रोगियों में से 13 हजार 131 मरीज ठाणे, कल्याण-डोंबिवली और नवी मुंबई में पाए गए हैं। शेष मरीज भिवंडी, मीरा भयंदर, बदलापुर, उल्हासनगर, अंबरनाथ, ठाणे ग्रामीण क्षेत्रों से हैं। तो तस्वीर यह है कि तालाबंदी लागू होने के बाद भी कोरोना रोगियों के संक्रमण की श्रृंखला नहीं टूटती है।

Share this story