Samachar Nama
×

चौंका देने वाला, Apple AirTag को सिक्योरिटी रिसर्चर ने हैक किया और रिप्रोग्राम किया

जर्मन सुरक्षा शोधकर्ता स्टैक स्मैशिंग ने कहा कि वह “एयरटैग के माइक्रोकंट्रोलर में तोड़” और आइटम ट्रैकर सॉफ्टवेयर के संशोधित तत्वों में सक्षम था। Apple AirTag एक छोटा सा iPhone एक्सेसरी है, जो ऐप्पल के फाइंड माई ऐप के साथ सबसे ज्यादा मायने रखने वाली चीजों को ट्रैक करने और खोजने में मदद करता है।
चौंका देने वाला, Apple AirTag को सिक्योरिटी रिसर्चर ने हैक किया और रिप्रोग्राम किया

जर्मन सुरक्षा शोधकर्ता स्टैक स्मैशिंग ने कहा कि वह “एयरटैग के माइक्रोकंट्रोलर में तोड़” और आइटम ट्रैकर सॉफ्टवेयर के संशोधित तत्वों में सक्षम था। Apple AirTag एक छोटा सा iPhone एक्सेसरी है, जो ऐप्पल के फाइंड माई ऐप के साथ सबसे ज्यादा मायने रखने वाली चीजों को ट्रैक करने और खोजने में मदद करता है। AppleInsider ने बताया कि Apple अपने उत्पादों में उच्च स्तर की सुरक्षा के लिए जाना जाता है, जिसके कारण नए AirTags सुरक्षा शोधकर्ताओं के लिए एक लक्ष्य बन गए हैं।Buy AirTag - Apple (IN)

रिपोर्ट में कहा गया है कि कुछ घंटों और प्रक्रिया में कई टैग नष्ट होने के बाद, सुरक्षा शोधकर्ता ने फर्मवेयर डंप किए और अंततः पता चला कि माइक्रोकंट्रोलर को फिर से खंगाला जा सकता है। संक्षेप में, शोधकर्ता ने साबित किया कि माइक्रोकंट्रोलर की प्रोग्रामिंग को बदलना संभव है, यह कैसे कार्य करता है, इसे बदलने के लिए।

एक प्रारंभिक प्रदर्शन ने एक संशोधित एनएफसी URL के साथ एक एयरटैग दिखाया, जो कि iPhone के साथ स्कैन करने पर, सामान्य रूप से “found.apple.com” लिंक के बजाय एक कस्टम URL प्रदर्शित करता है।AirTags: Apple's New Trackers - Everything We Know - MacRumors

जबकि केवल अपने शुरुआती चरण में, अनुसंधान से पता चलता है कि एयरटैग को पहले स्थान पर हैक करने के लिए बहुत अधिक जानकारी है। एक प्रदर्शन वीडियो के दौरान, संशोधित एयरटैग को केबलों से जुड़ा हुआ दिखाया गया है, जो डिवाइस को बस शक्ति प्रदान करने का दावा करते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि एयरटैग अपने लॉस्ट मोड के लिए सुरक्षित फाइंड माई नेटवर्क पर निर्भर है, ऐसा लगता है कि Apple किसी दुर्भावनापूर्ण रूप से संशोधित संस्करणों के खिलाफ सर्वर-साइड डिफेंस के कुछ रूप को रोल आउट करेगा।इसके लॉन्च के बाद से, एयरटैग में एक छिपा डिबग मोड पाया गया है, जिससे डेवलपर्स को उपयोगकर्ताओं की तुलना में काफी अधिक जानकारी मिलती है, जो आमतौर पर डिवाइस के हार्डवेयर के बारे में आवश्यकता होगी।What's an AirTag? Apple's new trackers, explained - CNET

Share this story