Samachar Nama
×

चौंका देने वाला! पीएम केयर फंड से 60 वेंटिलेटर का उपयोग किए बिना गिरना

नाशिक: भाजपा के इस दावे के बावजूद कि केंद्र सरकार ने पीएम केयर फंड से नगर निगम में वेंटिलेटर भेजे हैं, चौंकाने वाला तथ्य यह सामने आया है कि पिछले 60 दिनों से भेजे गए 60 वेंटिलेटर की अधूरी स्थिति के कारण इन वेंटिलेटर की स्थापना को रोक दिया गया है। एनएमसी अस्पतालों के लिए।
चौंका देने वाला! पीएम केयर फंड से 60 वेंटिलेटर का उपयोग किए बिना गिरना

नाशिक: भाजपा के इस दावे के बावजूद कि केंद्र सरकार ने पीएम केयर फंड से नगर निगम में वेंटिलेटर भेजे हैं, चौंकाने वाला तथ्य यह सामने आया है कि पिछले 60 दिनों से भेजे गए 60 वेंटिलेटर की अधूरी स्थिति के कारण इन वेंटिलेटर की स्थापना को रोक दिया गया है। एनएमसी अस्पतालों के लिए। जून में पीएम केयर फंड से भेजे गए 35 वेंटिलेटर में से चार वेंटिलेटर अभी भी ऑर्डर से बाहर हैं और नौ महीने बीत चुके हैं लेकिन कंपनी को वेंटिलेटर के लिए स्पेयर पार्ट्स नहीं मिले हैं। (दोपहर देखभाल निधि से 60 वेंटिलेटर अप्रयुक्त पड़े हुए हैं)
नासिक में, कोरोना शोक में है। जबकि नासिक निवासी स्वच्छ शहर प्रतियोगिता में प्रथम आने का सपना देख रहे हैं, दुर्भाग्य से नासिक कोरोना संक्रमण के मामले में देश में अग्रणी बन गया है। हालाँकि पिछले चार दिनों में शहर में कोरोना पीड़ितों की संख्या में कुछ हद तक गिरावट आई है, लेकिन पिछले एक महीने में नए कोरोना पीड़ितों की संख्या चौंका देने वाली है।
जबकि शहर के सभी अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या दस हजार के आसपास है, लेकिन सरकारी और निजी अस्पतालों में नए कोरोनरी हृदय रोग के कारण कोई भी बिस्तर नहीं बचा है जो दो से तीन हजार की संख्या में रोजाना होता है। वहाँ रोगियों की एक तस्वीर का शाब्दिक रूप से उपेक्षा की जा रही है, खासकर जब ऑक्सीजन और वेंटिलेटर बेड उपलब्ध नहीं हैं। कोरोना का सामना करने के लिए, नगर निगम ने नासिक रोड पर एक नया बिटको अस्पताल स्थापित किया है और डॉ। जाकिर हुसैन अस्पताल को विशेष कोविद अस्पताल का दर्जा दिया गया है। इन अस्पतालों में सैकड़ों कुरान रोगियों का इलाज चल रहा है।

Share this story