Samachar Nama
×

घोषित प्रत्याशियों के लिए मुसीबत बने अपनी ही पार्टी के दावेदार

ग्राम पंचायत और क्षेत्र पंचायत चुनाव में किसी पार्टी ने अधिकृत उम्मीदवार चुनाव मैदान में नही उतारा है,लेकिन जिला पंचायत सदस्य का चुनाव पार्टी सिबल पर हो रहा है। तीन प्रमुख दलों ने सदस्य पद के प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। सूची जारी होने के बाद सभी दलों में बड़ी संख्या में दावेदारों
घोषित प्रत्याशियों के लिए मुसीबत बने अपनी ही पार्टी के दावेदार

ग्राम पंचायत और क्षेत्र पंचायत चुनाव में किसी पार्टी ने अधिकृत उम्मीदवार चुनाव मैदान में नही उतारा है,लेकिन जिला पंचायत सदस्य का चुनाव पार्टी सिबल पर हो रहा है। तीन प्रमुख दलों ने सदस्य पद के प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। सूची जारी होने के बाद सभी दलों में बड़ी संख्या में दावेदारों को मायूसी मिली। जिनको मौका मिला वह अब जी जान लगाकर दिन रात प्रचार में जुटे है। दूसरी ओर पार्टी का चेहरा नही बन पाने से नाराज होकर निर्दल मैदान में कूदने वाले कार्यकर्ताओं को मनाने का दौर जारी है। कुछ स्थानों पर नाराजगी का बर्फ पिघल भी रहा है। नाराज लोगों को मनाने में कितनी सफलता मिलेगी, यह तो नामांकन के दिन ही पता चलेगा।
पार्टी का साथ मिलने के बाद घोषित प्रत्याशी पूरे जोश से चुनाव प्रचार कर रहे है। लेकिन पार्टी के उन कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने अभी तक पोस्टर, स्टीकर वाहनों से नही उतारा है जिन्हें पार्टी के समर्थन का इंतजार था। सूची से गायब होने के बाद अब निर्दल मैदान में कूदे लोग भी दमदारी से पार्टी के सहारे प्रचार करने में जुटे है। प्रचार के दौरान जो मतदाता पार्टी के ही उम्मीदवार को वोट देने के लिए अडिग है, उनके दूसरे किसी को वोट देने की अपील भी कर दे रहे हैं। घोषित प्रत्याशी इस बात की शिकायत पार्टी के जिम्मेदार तक पहुंचा रहे हैं, साथ ही प्रचार सामग्री वाहनों से हटवाने की भी मांग कर रहे है। एक पार्टी के जिलाध्यक्ष ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। उन्होंने घोषित प्रत्याशियों के अलावा किसी को भी अपने प्रचार के दौरान पार्टी का प्रयोग करने से सख्ती से मना किया है। निर्देश न मानने पर कार्रवाई करने की बात तक कह दी है। फिलहाल निर्दल होकर पार्टी का झंडा लेकर घूम रहे जिला पंचायत सदस्य पद के दावेदार घोषित प्रत्याशियों के लिए चिता का सबब बने हुए है।

Share this story