Samachar Nama
×

गोपालगंज: के अस्पतालों में मिली गड़बड़ी, डीएम ने दिया स्थिति में सुधार का निर्देश

जांच के दौरान कई स्थानों पर गड़बड़ी मिलने के बाद उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को स्थिति में सुधार करने का निर्देश दिया।जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी शुक्रवार को अस्पतालों में पहुंचकर वहां स्थिति के बारे में विस्तृत जांच की। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने ग्रामीण इलाके में किए जा रहे कोविड जांच से लेकर
गोपालगंज: के अस्पतालों में मिली गड़बड़ी, डीएम ने दिया स्थिति में सुधार का निर्देश

जांच के दौरान कई स्थानों पर गड़बड़ी मिलने के बाद उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को स्थिति में सुधार करने का निर्देश दिया।जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी शुक्रवार को अस्पतालों में पहुंचकर वहां स्थिति के बारे में विस्तृत जांच की। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने ग्रामीण इलाके में किए जा रहे कोविड जांच से लेकर वैक्सिलेशन कार्य के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त की।

इस बीच उन्होंने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी से प्रखंड क्षेत्र में हो रहे कोविड जांच व वैक्सिनेशन कार्य के बारे में जानकारी प्राप्त की। निरीक्षण के दौरान अस्पताल परिसर में पर्याप्त सफाई व्यवस्था बनाए रखने का निर्देश डीएम ने दिया। भोरे के बाद उचकागांव सीएचसी अस्पताल में पहुंचकर डीएम ने कोरोना जांच, टीकाकरण, आइसोलेशन सेंटर एवं स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने कोरोना के जांच स्थल पर पहुंचकर वहां स्थिति के बारे में भी जानकारी प्राप्त की।शुक्रवार को भोरे स्थित रेफरल अस्पताल में पहुंचे जिलाधिकारी ने अस्पताल में मौजूद सुविधाओं के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की। इस बीच उन्होंने अस्पताल परिसर में साफ-सफाई और मरीजों के बेहतर इलाज के लिए अधिकारियों को कई दिशा दिया। जिलाधिकारी साथ एसपी आनंद कुमार, एसडीएम अनील कुमार रमन, एसडीपीओ नरेश कुमार, बीडीओ मनोज कुमार पंडित, सीओ रवीश कुमार, एवं थानाध्यक्ष अब्दुल मजीद भी मौजूद रहे। निरीक्षण के दौरान डीएम ने अस्पताल कर्मियों को भी दिशानिर्देश दिया। हथुआ अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचने के बाद डीएम ने कोविड डेडिकेटेड अस्पताल की स्थिति की जानकारी प्राप्त की। साथ ही अस्पताल में बेड की उपलब्धता सहित कई बिदुओं पर जानकारी भी प्राप्त की। निरीक्षण के दौरान अस्पतालों में हड़कंप की स्थिति काफी देर तक बनी रही।

Share this story