Samachar Nama
×

गैलेक्सी एस 21 और एस 21 प्लस एक काम अल्ट्रा से बेहतर करते हैं,अपडेट

जब हमने पाया कि सैमसंग के गैलेक्सी एस 21 अल्ट्रा में मूल 960fps सुपर स्लो-मोशन रिकॉर्डिंग का अभाव है, तो कोरियाई कंपनी ने विसंगति का एक कारण बताया है। सैमसंग ने एंड्रॉइड पुलिस को बताया कि गैलेक्सी एस 21 अल्ट्रा के 108 एमपी सेंसर सॉफ्टवेयर-एन्हांस्ड 960fps सपोर्ट वाले फोन का कारण है, जिसमें कहा गया
गैलेक्सी एस 21 और एस 21 प्लस एक काम अल्ट्रा से बेहतर करते हैं,अपडेट

जब हमने पाया कि सैमसंग के गैलेक्सी एस 21 अल्ट्रा में मूल 960fps सुपर स्लो-मोशन रिकॉर्डिंग का अभाव है, तो कोरियाई कंपनी ने विसंगति का एक कारण बताया है।

सैमसंग ने एंड्रॉइड पुलिस को बताया कि गैलेक्सी एस 21 अल्ट्रा के 108 एमपी सेंसर सॉफ्टवेयर-एन्हांस्ड 960fps सपोर्ट वाले फोन का कारण है, जिसमें कहा गया है कि वीडियो रिकॉर्ड करते समय सेंसर की शटर स्पीड कम थी। सौभाग्य से, S21 और S21 प्लस सेंसर देशी समर्थन को सक्षम करने के लिए आवश्यक शटर गति पर काम करने में सक्षम हैं।

सैमसंग सेमीकंडक्टर ने भी एंड्रॉइड अथॉरिटी को पुष्टि की कि HM3 सेंसर देशी 960fps रिकॉर्डिंग का समर्थन नहीं करता है, लेकिन Exynos 2100 ने मानक का समर्थन किया है।गैलेक्सी एस 21 और एस 21 प्लस एक काम अल्ट्रा से बेहतर करते हैं,अपडेट

सैमसंग गैलेक्सी S21 अल्ट्रा सबसे महंगा मॉडल है, और आप गैलेक्सी S21 और S21 प्लस पर कुछ खूबियाँ हासिल कर रहे हैं। QHD + स्क्रीन के बीच, दो टेलीफोटो कैमरा, S- पेन सपोर्ट, और एक 108MP कैमरा, यह निश्चित रूप से कागज पर एक प्रीमियम अनुभव प्रदान करता है।

कम से कम एक क्षेत्र है जहां गैलेक्सी S21 और S21 प्लस S21 अल्ट्रा से बेहतर हैं, और यह सुपर-स्लो-मोशन श्रेणी में है। S21 परिवार के विशेष पृष्ठ पर एक त्वरित नज़र से पता चलता है कि आधार और मध्य मॉडल देशी 960fps सुपर स्लो-मोशन रिकॉर्डिंग को स्पोर्ट करते हैं, अल्ट्रा इस निशान को पाने के लिए सॉफ्टवेयर पर निर्भर करता है।

“गैलेक्सी S21 5G और S21 प्लस 5G पर, उपयोगकर्ता लगभग 16 सेकंड के प्लेबैक के साथ 960 एफपीएस पर कैप्चर किए गए वीडियो के लगभग 0.5 सेकंड रिकॉर्ड कर सकते हैं,” विशेष लिस्टिंग के एक अंश को पढ़ता है। “गैलेक्सी एस 21 अल्ट्रा 5 जी पर, उपयोगकर्ता 480 एफपीएस पर कब्जा किए गए वीडियो के लगभग एक सेकंड को रिकॉर्ड कर सकते हैं और लगभग 32 सेकंड के प्लेबैक के साथ वीडियो को 960 एफपीएस तक बढ़ा सकते हैं।”गैलेक्सी एस 21 और एस 21 प्लस एक काम अल्ट्रा से बेहतर करते हैं,अपडेट

दूसरे शब्दों में, इस मोड में S21 अल्ट्रा द्वारा कैप्चर किए गए सभी फ़्रेमों में से आधे अनिवार्य रूप से डुप्लिकेट हैं, जो संभवतः सैमसंग के वीडियो प्रसंस्करण को खरोंच तक नहीं होने पर भूत और धुंधला हो सकता है।

हालांकि यह आश्चर्य की बात नहीं है, क्योंकि सैमसंग ने पिछले साल एस 20 अल्ट्रा के साथ भी ऐसा ही किया था। संभवतया, OEM S21 और S21 Plus के 12MP कैमरों पर भरोसा कर रहा है, ताकि वह मूल 960fps सुपर स्लो-मोशन रिकॉर्डिंग को सक्षम कर सके, जैसा कि उसने S20 और S20 Plus के साथ किया था। ये सेंसर आम तौर पर तेज DRAM मेमोरी के साथ आते हैं, जिससे फोन उन सभी फ्रेम को पहले स्थान पर कब्जा कर सकता है। इस बीच, कंपनी के 108MP सेंसर में आमतौर पर इस हार्डवेयर की कमी होती है।

फिर भी, यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 और सैमसंग Exynos 2100 में देखी गई प्रभावशाली वीडियो कैप्चर क्षमताओं को देखते हुए एक दिलचस्प चूक है। वास्तव में, क्वालकॉम चिपसेट विशेष रूप से 960fps कैप्चर का समर्थन करता है। हमने सैमसंग को इस संबंध में चिपसेट और सेंसर समर्थन को स्पष्ट करने के लिए कहा है और यदि वे हमारे पास वापस आते हैं तो लेख को अपडेट करेंगे।गैलेक्सी एस 21 और एस 21 प्लस एक काम अल्ट्रा से बेहतर करते हैं,अपडेट

किसी भी घटना में, हम अनुमान लगा रहे हैं कि कुछ उपभोक्ता नियमित रूप से सुपर स्लो-मोशन रिकॉर्डिंग का उपयोग करते हैं, लेकिन यह अभी भी उन लोगों के लिए ध्यान देने योग्य है जो अक्सर पहली जगह में मोड का उपयोग करते हैं। क्या आप अपने फोन पर 960fps स्लो मो या 8K रिकॉर्डिंग पसंद करते हैं? ऊपर के पोल के माध्यम से हमें बताएं!

Share this story