Samachar Nama
×

खनन के दौरान पर्यावरण सुरक्षा उपायों का कार्यान्वयन

अतिरिक्त उपायुक्त शोपियां की अध्यक्षता में एक पैनल ने आज बाला सोपोरा / अहगम शोपियां में मामूली खनिज खनन (रिवर बेड मिनरल) के पर्यावरणीय निकासी के लिए स्थानीय लोगों और अन्य हितधारकों के विचारों, विचारों और सुझावों को जानने के लिए एक सार्वजनिक सुनवाई का आयोजन किया। पैनल के अन्य सदस्यों में मंडल अधिकारी, पीसीसी
खनन के दौरान पर्यावरण सुरक्षा उपायों का कार्यान्वयन

अतिरिक्त उपायुक्त शोपियां की अध्यक्षता में एक पैनल ने आज बाला सोपोरा / अहगम शोपियां में मामूली खनिज खनन (रिवर बेड मिनरल) के पर्यावरणीय निकासी के लिए स्थानीय लोगों और अन्य हितधारकों के विचारों, विचारों और सुझावों को जानने के लिए एक सार्वजनिक सुनवाई का आयोजन किया।

पैनल के अन्य सदस्यों में मंडल अधिकारी, पीसीसी शोपियां, जिला खनिज अधिकारी और नायब तहसीलदार कीगाम शामिल थे।

जनसुनवाई ब्लॉक नाकों में मामूली खनिज खनन के लिए थी। 15, 26, 28, 29, 30 और 33, पर्यावरण प्रभाव आकलन (ईआईए) अधिसूचना, पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय, 2006 के संदर्भ में। भारत की।

परियोजना के प्रस्तावक का प्रतिनिधित्व करने वाले पर्यावरण सलाहकार ने परियोजना पर एक विस्तृत प्रस्तुति दी और दर्शकों को परियोजना के कार्यान्वयन में अपनाया जाने वाले वैज्ञानिक खनन और पर्यावरण सुरक्षा उपायों के लाभों के बारे में जागरूक किया।

एडीसी ने अपने संबोधन में भाग लेने वाली जनता को बताया कि सभी पर्यावरण सुरक्षा उपायों का ख्याल रखते हुए प्रस्तावित लघु खनिज परियोजनाओं में वैज्ञानिक खनन किया जाएगा। परियोजना क्षेत्र में लघु खनिजों की उपलब्धता को आसान बनाएगी।

अन्य डीडीसी सदस्यों, पीआरआई और बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया। प्रतिभागियों ने पत्र और आत्मा में COVID-19 के SOPs का पालन किया।

Share this story