Samachar Nama
×

खतरनाक हो रहे हालात, 89 और मिले संक्रमित

।कोरोना लगातार खतरनाक रूप लेता जा रहा है। रविवार को जिले में 89 और लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया। सबसे ज्यादा खराब हालत तो शहर व मसौधा ब्लॉक की है। शहर में शिवनगर कॉलोनी में आठ, रामनगर में पांच, रिकाबगंज में चार, गद्दोपुर व कोसलपुरी में तीन-तीन व मसौधा के डाभासेमर में चार लोगों
खतरनाक हो रहे हालात, 89 और मिले संक्रमित

।कोरोना लगातार खतरनाक रूप लेता जा रहा है। रविवार को जिले में 89 और लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया। सबसे ज्यादा खराब हालत तो शहर व मसौधा ब्लॉक की है। शहर में शिवनगर कॉलोनी में आठ, रामनगर में पांच, रिकाबगंज में चार, गद्दोपुर व कोसलपुरी में तीन-तीन व मसौधा के डाभासेमर में चार लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया है। रामनगर, शिवनगर व डाभासेमर में कोरोना संक्रमितों के मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। पहले भी इन क्षेत्रों में संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ ही अंगूरीबाग, हौसलानगर, सिविल लाइंस, देवकाली, बेगमपुरा, मकबरा में दो-दो लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

इसके साथ ही खवासपुरा, तोगपुर, तिलकनगर, सआदतगंज, नियावां, शक्तिनगर, क्षीरेश्वरनाथ के सामने, तालागली, बरई का पुरवा, सरयू विहार, देवनगर, चाणक्यपुरी, रेलवे कॉलोनी तारुन के सिहीपुर, बीकापुर के रामपुरभगन, मसौधा के पूरे हुसैन, जोगीतारा, जगदीशपुर, नैपुरा, झुनझुनवाला के निकट, पलिया गोवा, मझवा, केएम शुगर मिल, सैनिक विहार, नोखे का पुरवा, मवई के रेछ, रशीद पट्टी, मयाबाजार के गोसाईंगंज, पूराबाजार के सरायराशी, हलकारा का पुरवा, तारुन के किशुनदासपुर, सोहावल के बेनीपुर, अमानीगंज के कुमारगंज समेत कुल 89 लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया। वहीं दस लोग ठीक भी हुए है। इसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 8731, ठीक होने वालों की 8111 व सक्रिय मामलों की 489 हो गई है।
जिलाधिकारी ने कहाकि जिला व श्रीराम चिकित्सालय, मेडिकल कॉलेज, 11 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों, 24 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों व नौ हेल्थ एवं वेलनेस सहित कुल 47 स्थलों पर टीकाकरण की सुविधा उपलब्ध है। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनिता यादव, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. घनश्याम सिंह मौजूद रहे।
जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने 14 अप्रैल तक चलने वाले टीका उत्सव का जिला चिकित्सालय के वैक्सीनेशन केंद्र पर उद्घाटन किया। उन्होंने 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोग से जल्द से जल्द टीकाकरण कराने का आह्वान किया। कहा, कोरोना की दूसरी लहर बहुत अधिक घातक है। इसके संक्रमण में आने वाले व्यक्तियों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है। इसलिए अर्ह सभी लोग टीका लगवाएं और कोविड-19 से बचाव संबंधी समस्त उपायों का अवश्य पालन करें। सभी लोग अनिवार्य रूप से मास्क लगाएं एवं शारीरिक दूरी के पालन के प्रति सजग रहें।

 

Share this story